भाजपा ने दूसरी कंपनियों से एयरपोर्ट छीनकर अडानी को दिए : राहुल गांधी

साधा निशाना कहा, अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए तोड़-मरोड़े नियम

भाजपा ने दूसरी कंपनियों से एयरपोर्ट छीनकर अडानी को दिए : राहुल गांधी

नई दिल्ली । भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में अडानी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा गौतम अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों को तोड़ा-मरोड़ा गया है। लोकसभा में सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से स्क्चढ्ढ एक बिलियन डॉलर का लोन अडानी को देता है। प्रधानमंत्री फिर बांग्लादेश गए और 1500 मेगावाट बिजली का ठेका अडानी को चला जाता है। एलआईसी का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया?

राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार ने सीबीआई-ईडी पर दबाव डालकर एजेंसी का प्रयोग करते हुए जीवीके से लेकर एयरपोर्ट को अडानी सरकार को दिलवाया गया। नियम बदलकर अडानी को 6 एयरपोर्ट दिए गए। मैं इसके सबूत भी दे दूंगा। ड्रोन सेक्टर में भी अडानी का कोई अनुभव नहीं। अडानी के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए, नियमों को बदला गया और नियम किसने बदले यह ज़रुरी बात है। यह नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वे इन एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है। इस नियम को भारत सरकार ने अडानी के लिए बदला।

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे, पता नहीं जादू हुआ और यह दूसरे नंबर पर आ गए।लोगों ने पूछा आखिर यह सफलता कैसे हुई?और इनका भारत के क्करू के साथ क्या रिश्ता है?मैं बताता हूं कि यह रिश्ता काफी साल पहले शुरु हुआ जब नरेंद्र मोदी ष्टरू थे। यात्रा में युवाओं ने हमसे कहा हमें पहले सर्विस और पेंशन मिलती थी लेकिन अब हमें 4 साल के बाद निकाल दिया जाएगा, वरिष्ठ अफसरों ने कहा कि हमें लगता है अग्नीवीर योजना हमसे नहीं बल्कि क्रस्स् की ओर से आई है और इसे आर्मी पर थोपा गया।