महंत कर्मजीत सिंह को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रधान बनाने से सिख समाज में रोष : दादूवाल

नवनियुक्त प्रधान मंहत करमजीत सिंह नशों का सेवन करता है । उन्होनें कहा कि मंहतों से सिखों नें संघर्ष व शहादतों के बाद 1921 में गुरूद्वारों को छुड़वाया था । लेकिन अब एक डेरे के मंहत को ही हरियाणा का प्रधान नियुक्त कर दिया है।

महंत कर्मजीत सिंह को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का प्रधान बनाने से सिख समाज में रोष : दादूवाल

बराड़ा- गांव धनौरा में समाज सेवी स: खजान सिंह के निवास स्थान पर हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बलजीत सिंह दादुवाल का स्थानीय संगत द्वारा स्वागत किया गया।  इससे पहले बलजीत दादुवाल ने गाँव डुलियाना स्थित राजिन्द्र सिंह कोकी के निवास स्थान पर भी आए। स: बलजीत सिंह दादुवाल ने सभी को गुरू गोबिंद सिंह जी के गुरूपर्व की संगत को बधाई दी और गुरू के बताए रास्ते पर चलने पर आह्लान किया।

दादुवाल ने हरियाणा प्रधान को बताया अमली


प्रैस कांफ्रैंस में बलजीत सिंह दादुवाल ने हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान महंत कर्मजीत सिंह को अमली बताते हुए उनकी प्रधान की नियुक्ति पर भी सवालिया निशान उठाये। उन्होनें कहा कि नवनियुक्त प्रधान मंहत करमजीत सिंह नशों का सेवन करता है । उन्होनें कहा कि मंहतों से सिखों नें संघर्ष व शहादतों के बाद 1921 में गुरूद्वारों को छुड़वाया था । लेकिन अब एक डेरे के मंहत को ही हरियाणा का प्रधान नियुक्त कर दिया है।  उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार व कमेटी सदस्यों को एक बार  फिर अपने निर्णय पर जरूर विचार करना चाहिए। उन्होने कहा कि अचरज की बात है कि नवनियुक्त कमेटी द्वारा गुरू गोबिंद सिंह जी का गुरू पर्व ही नहीं मनाया। क्योंकि कमेटी प्रधान खुद गुरमत के अनुसार नहीं है। इसलिए उन्होनें महंतो वाले काम शुरू कर गुरमत का प्रचार करना सही नहीं समझा। उन्होनें कहा कि करमजीत सिंह के प्रधान बनने पर सिख संगत में भी रोष है। जिसके चलते प्रधान बनने के बाद भी उनका कहीं स्वागत समारोह नहीं हुआ ।

कमेटी के सरपरस्त सिर्फ गुरू ग्रंथ साहिब 

बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि सरकार ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में सरपरस्त की पोस्ट तैयार की जोकि गुरमर्यादा के नियमों के खिलाफ है। हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के केवल गुरू ग्रंथ साहिब ही सरपरस्त है। उन्होने बताया कि यह पोस्ट उन्हे दी जाने वाली थी लेकिन उन्होनें यह बात सीएम हरियाणा को बताई और अपील की कि या तो यह पोस्ट खत्म की जाए या फिर इसका नाम बदला जाए।