सूर्य नमस्कार को लेकर बैठक का हुआ आयोजन

हरियाणा योग आयोग ने राज्य भर में 75 लाख सूर्य नमस्कार करवाने का रखा लक्ष्य

सूर्य नमस्कार को लेकर बैठक का हुआ आयोजन
सूर्य नमस्कार को लेकर बैठक का हुआ आयोजन

यमुनानगर -हरियाणा योग आयोग व डीसी राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन में जिला आयुष अधिकारी डॉ. विनोद कुमार पुडींर की अध्यक्षता में सूर्य नमस्कार से संबंधित बैठक का आयोजन तेजली खेल परिसर के सैमिनार हॉल में किया गया। बैठक में डॉ. विनोद पुंडीर ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रेरणा एवं दिशा-निर्देशानुसार हरियाणा सरकार व हरियाणा योग आयोग ने इस वर्ष राज्य भर में 75 लाख सूर्य नमस्कार करवाने का लक्ष्य रखा है। 


उन्होंने बताया कि सभी योग संस्थाओं के सहयोग से 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के रूप में मनाई जा रही है। उन्होंने  बताया कि सामूहिक अभ्यास कार्यक्रम 17 से 21 जनवरी तक सभी जिले के शिक्षण संस्थानों में डी.पी पी.टी.आई व आयुष योग सहायकों के सहयोग से तथा पतंजलि परिवार एवं जिले की सभी योग संस्थाओं के सहयोग से करवाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मुख्य कार्यक्रम विद्यालयों में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आमजन व सामूहिक एवं योग संस्थाएं आयोग की वेबसाइट    75lakhsuryanamaskarharyana.com पर पंजीकरण करवा सकते हैं।

शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हुए मानसिक रूप से भी सूर्य नमस्कार के द्वारा अपने आप को हम स्वस्थ रख सकते हैं।  इस बैठक की शुरुआत योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञ राकेश ने ओम ध्वनि व गायत्री मंत्र के साथ की। कार्यक्रम की रूपरेखा पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी दयाराम आर्य व हरियाणा योग आयोग के जिला संयोजक व नव सृष्टि योग एवं शोध संस्थान के संस्थापक युद्धवीर ने रखी।