नौकरी का झांसा देकर ठगे लाखों रूपये

आरोपी ने उसके बड़े भाई को कहा कि वह उसके छोटे भाई मनिंदर सिंह को नौकरी दिलवा देगा। उसकी सरकारी विभागों में अच्छी जान पहचान है।

नौकरी का झांसा देकर ठगे लाखों रूपये

यमुनानगर। अंबाला हेड पोस्ट ऑफिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने छछरौली निवासी मनिंदर सिंह से साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दिया। जब वह नौकरी के लिए हेड ऑफिस गया तो उसका ज्वाइनिंग लेटर फर्जी बताकर स्टाफ ने उसे वहां से भगा दिया। पुलिस ने आरोपी बराड़ा निवासी हरदीप सिंह पर धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

छछरौली निवासी मनिंदर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बराड़ा निवासी हरदीप सिंह उसके बड़े भाई के साथ पढ़ता था और उसके बड़े भाई को अच्छी तरह जानता था। जून 2021 में आरोपी हरदीप सिंह उनके घर पर आया। आरोपी ने उसके बड़े भाई को कहा कि वह उसके छोटे भाई मनिंदर सिंह को नौकरी दिलवा देगा। उसकी सरकारी विभागों में अच्छी जान पहचान है। उसका भाई आरोपी की बातों में आ गया। तब आरोपी ने उसे नौकरी दिलवाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये की मांग की। आरोपी की बातों में आकर उसके भाई ने उसी समय एक लाख रुपये आरोपी को नकद दे दिए। इसके बाद जुलाई 2021 में आरोपी ने उसे अंबाला हेड पोस्ट ऑफिस बुलाया। जहां आरोपी उसे चार दिन घुमाता रहा। एक दिन आरोपी उसे पोस्ट ऑफिस के अंदर ले गया। जहां आरोपी ने उसे कुछ लोगों से मिलाया। इसके बाद आरोपी ने उसे कहा कि उसका इंटरव्यू हो गया है। वह बकाया ढाई लाख रुपये का इंतजाम करले।

उसने गोल्ड लोन पर डेढ़ लाख रुपये लेकर 29 अगस्त करे आरोपी को दे दिए। आरोपी ने कुछ दिन इंतजार करने को कहा। कुछ दिन बाद आरोपी ने उसे कहा कि उसका ज्वाइनिंग लेटर तैयार हो गया है, बकाया एक लाख रुपये की राशि भी दे दो। आरोपी की बातों में आकर उसकी माता ने 21 सितंबर 2021 को प्राइवेट कंपनी से लोन लेकर एक लाख रुपये आरोपी हरदीप सिंह को उसके घर पर दे दिए। 23 सितंबर को आरोपी ने उसे एक ज्वाइनिंग लेटर व्हाट्सएप पर भेजा।

तीन दिन बाद ओरिजिनल ज्वाइनिंग लेटर उसे दे दिया और कहा कि अंबाला हेड पोस्ट ऑफिस में जाकर ज्वाइनिंग कर ले। जब वह अंबाला हेड पोस्ट ऑफिस में गया तो उन्होंने उसे नकली ज्वाइनिंग लेटर बताकर उसे वहां से भगा दिया। जब उन्होंने आरोपी से बातचीत की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। आरोप है कि आरोपी ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपये ठगे है। छछरौली थाना के जांच अधिकारी एसआई शेरसिंह का कहना है कि मामले में आरोपी हरदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।