यूनिक शिक्षा निकेतन में मनाया गया विश्व रेड क्रॉस दिवस

कैप्टेन गुरमेल सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और अनुज गोयल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

यूनिक शिक्षा निकेतन में मनाया गया विश्व रेड क्रॉस दिवस

लाडवा - यूनिक शिक्षा निकेतन लाड़वा में सोमवार को विश्व रेड क्रॉस दिवस मनाया गया। जिसमें राजेंद्र सैनी आजीवन सदस्य भारतीय रेड क्रॉस मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कैप्टेन गुरमेल सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और अनुज गोयल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सर्वप्रथम प्रिंसिपल बृज मोहन शर्मा द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। उसके बाद यूनिक शिक्षा निकेतन के जूनियर रेड क्रॉस विंग के विद्यार्थियों मनीष,वंश साहनी, राघव और वंश के द्वारा स्कार्फ वॉगेल सेरेमनी में अतिथियों को स्कार्फ और कैप पहनाई गई।इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा रेड क्रॉस का झंडा फहराया गया।

मुख्य अतिथि राजेंद्र सैनी ने बच्चों को विश्व रेड क्रॉस दिवस का इतिहास व महत्त्वविश्व के सबसे बड़े मानवतावादी संगठन रेड क्रॉस के उद्देश्य और इंटरनेशनल कमेटी ऑफ़ द रेड क्रॉस के संस्थापक हेनरी डुनेंट के जीवन के बारे में बताया। कार्यक्रम अध्यक्ष कैप्टेन गुरमैल सिंह ने रेड क्रॉस के मुख्य उद्देश्यों में से एक रक्तदान का जीवन में महत्त्व बताया और बच्चों को प्रेरित किया कि अपने जीवन में सही आयु प्राप्त करने पर वे भी रक्तदान करेंगे।

प्रिंसिपल बृज मोहन शर्मा ने सभी अतिथियों और बच्चों को जीवन में ज़रूरतमंदों, असहाय, बुजुर्गों और बच्चों की यथासंभव सहायता करने की प्रतिज्ञा करवाई।इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा रक्तदाताओं सुभाष चन्द्र,अनुज गोयल,अंजलि गोयल,मनोज कुमार,राजीव शर्मा,रोहित शर्मा,हरप्रीत सिंह ,दीपक कुमार और प्रिंसिपल बृज मोहन शर्मा को रेड क्रॉस के स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जूनियर रेड क्रॉस विंग के बच्चों को प्रेरणात्मक पुस्तकें देकर सम्मानित किया गया। सुभाष चन्द्र व दिव्या महेश्वरी द्वारा कार्यक्रम का सफल मंच संचालन किया गया।इस अवसर पर बबीता शर्मा,हरविंदर कौर, अंजू रानी, आरती शर्मा,ज्योति शर्मा, नेहा शर्मा, रूपा रानी, रेणु रानी,ममता शर्मा आदि उपस्थित रहे।