अडानी के अंबुजा और एसीसी सीमेंट को जीएसटी पर फैसले से मिली मदद?

भाजपा नेता ने ट्वीट कर बताई वजह, एसीसी के शेयरों के भाव में सुधार दर्ज किए गए

अडानी के अंबुजा और एसीसी सीमेंट को जीएसटी पर फैसले से मिली मदद?

नई दिल्ली-भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अडानी स्टॉक विवाद के बीच अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। स्वामी ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा है कि केंद्र सरकार के जीएसटी दरों में बदलाव के बाद अडानी के मालिकाना हक वाली कंपनी अंबुजा सीमेंट और एसीसी के शेयरों के भाव में सुधार दर्ज किए गए थे। इस तरह दुनिया ने देखा कि कैसे मोदी सरकार के फैसले से कारोबारी अडानी को मदद मिली थी। भाजपा नेता ने एक यूजर के जवाब में यहां तक कह दिया कि ये देश की कीमत पर दोस्त को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया फैसला था।

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा, मोदी सरकार द्वारा जीएसटी दरों में 28 प्रतिशत के बदलाव के बाद अडानी के स्वामित्व वाली अंबुजा सीमेंट और एसीसी के शेयर की कीमतों में गिरावट में सुधार हुआ था। राज्यों के वित्त मंत्रियों के पास 5 प्रतिशत जीएसटी का प्रस्ताव करने के लिए फोन आ रहे हैं! एक बार ऐसा हो जाने के बाद स्टॉक की कीमतें बढ़ेंगी और दुनिया इस बात का सबूत देखेगी कि मोदी कैसे अडानी की मदद करते हैं।

उनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, जरूरत में काम आने वाला ही सच्चा दोस्त होता है। इसके जवाब में स्वामी ने लिखा, चाहे मदद देश की कीमत पर ही क्यों ना की जाए। जीएसटी काउंसिल की आज 49वीं बैठक होने जा रही है। इस बीच, सरकार ने सीमेंट पर राहत देने के संकेत दिए हैं। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के चेयरमैन विवेक जौहरी ने कहा कि सीमेंट पर जीएसटी दरों की समीक्षा फिटमेंट कमेटी करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि आज होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में सीमेंट को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। वर्तमान में सीमेंट पर 28 फीसदी जीएसटी लागू है।

पहले भी कई बार सरकार पर हमला बोल चुके हैं स्वामी

गौरतलब है कि बिजनेसमैन गौतम अडानी के अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद से देश में हडक़ंप मचा हुआ है। इस मामले को लेकर तमाम विपक्षी दल मोदी सरकार को घेरने में लगे हैं। इस बीच सुब्रमण्यम स्वामी अपनी ही सरकार पर हमलावर हैं। वे पहले भी कई बार विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सराकर को निशाने पर लेते रहे हैं। अब इस मामले में वे सराकर को घेरने में लगे हैं।