अमित शाह ने अपने दौरे में हरियाणा के पुलिसकर्मियों को निराश किया-सैलजा

कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करनाल में पुलिस जवानों को राष्ट्रपति बैज देने के साथ-साथ पुलिस के जवानों की मांगों को पूरा करने के लिए कोई घोषणा करते, लेकिन उन्होंने पुलिस के जवानों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

अमित शाह ने अपने दौरे में हरियाणा के पुलिसकर्मियों को निराश किया-सैलजा

चंडीगढ़- भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने अमित शाह के हरियाणा दौरे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने अपने दौरे में हरियाणा के पुलिसकर्मियों को निराश किया है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में हजारों की संख्या में पद रिक्त पड़े हुए हैं। इसी के साथ ही पुलिसकर्मियों को मिलने वाली राशन मनी भी ऊंट के मुंह में जीरा समान है।

यहां जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करनाल में पुलिस जवानों को राष्ट्रपति बैज देने के साथ-साथ पुलिस के जवानों की मांगों को पूरा करने के लिए कोई घोषणा करते, लेकिन उन्होंने पुलिस के जवानों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि पुलिस विभाग में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के लिए आज भी पेट भरने के लिए रोजाना डाइट के लिए सिर्फ 20 रुपये मिलते हैं। अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि 20 रुपये के सरकारी भत्ते में हरियाणा पुलिस के जवान कैसे अपना पेट भरेंगे। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि महंगाई के दौर में 20 रुपये में प्रतिदिन कैसे पुलिस के जवान खाना खाएंगे और कैसे भरपेट अपनी ड्यूटी करेंगे, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में 30 हज़ार से अधिक पुलिसकर्मियों के पद रिक्त पड़े हुए हैं। मगर सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। हरियाणा के पुलिस कर्मियों को वेतन भी बेहद कम दिया जा रहा है। कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार खोखले प्रचार की बजाय हरियाणा पुलिस के जवानों को उनका हक प्रदान करे।