सेंथिल कुमार के बयान पर भड़के के अन्नामलाई

कहा- डीएमके का सिद्धांत हिटलर के सिद्धांत के समान

सेंथिल कुमार के बयान पर भड़के के अन्नामलाई

तमिलनाडु : द्रमुक सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार के 'गौमूत्र' वाले बयान पर राजनीतिक बवाल जारी है। हालांकि, उन्होंने अपने बयान पर आज खेद भी जताया है। बयान को संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया है। लेकिन भाजपा पूरे मामले को लेकर जबरदस्त तरीके से हमलावर है। इन सब के बीच तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने DMK नेता पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे शब्द गलती से कहे गए हैं तो माफी स्वीकार की जा सकती है लेकिन अगर ये शब्द गहरी असुरक्षा की भावना के कारण कहे गए हैं...तो कोई भी माफी स्वीकार नहीं करने वाला है। 

अन्नामलाई ने आगे कहा कि द्रमुक सांसद द्वारा कहे गए शब्द भारत को गलत तरीके से देखने की गहरी भावना से आए हैं, यह उनकी दोषपूर्ण विचारधारा की गहरी भावना से आए हैं। उन्होंने कहा कि वह बार-बार अपराधी हैं। द्रमुक का सिद्धांत हिटलर के सिद्धांत के समान है। इस सिद्धांत को जड़ से खत्म करना होगा। राजनीतिक रूप से, डीएमके को तमिलनाडु से बाहर फेंक देना चाहिए। 

सेंथिलकुमार ने कहा कि कल अनजाने में मेरे द्वारा दिए गए बयान से यदि सदस्यों और लोगों के एक वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं इसे वापस लेना चाहूंगा। मैं शब्दों को हटाने का अनुरोध करता हूं...मुझे इसका अफसोस है। हालांकि, उनके बयान पर बवाल जारी है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि उन्होंने सदन में की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगी। इंडिया ब्लॉक पार्टियां उनके साथ खड़ी थीं। क्या ये पार्टियां देश को बांटने की कोशिश कर रही हैं? इस देश को कोई नहीं बांट सकता. भारत के कुछ सदस्य जो देश को उत्तर और दक्षिण में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, वे अपनी साजिश में असफल होंगे।

बीजेपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि वे भूल गए हैं कि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार थी। कर्नाटक में सबसे ज्यादा सांसद बीजेपी के हैं। तेलंगाना से हमारे 3 सांसद हैं, 8 विधायक चुने गए हैं। उन्हें भारत को बांटने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि सोनिया गांधी इस मामले पर स्पष्टीकरण देंगी। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं राहुल गांधी और स्टालिन दोनों पिता-पुत्र (एमके स्टालिन और उदयनिधि स्टालिन) को बताना चाहूंगा कि 'गंगा' और 'गौ' भारत में सनातन की पहचान हैं। 'गौमाता' भारत में सनातन की पहचान है। सनातन का उपहास करना और उसे ख़त्म करने का प्रयास करना बंद करो...नहीं तो तुम स्वयं ख़त्म हो जाओगे।