उद्धव ठाकरे गुट की बड़ी बैठक, 2024 चुनाव को लेकर हुई चर्चा

बैठक में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुटों द्वारा एक-दूसरे के विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं की चल रही सुनवाई को भी संबोधित

उद्धव ठाकरे गुट की बड़ी बैठक, 2024 चुनाव को लेकर हुई चर्चा

महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मुंबई में एक बैठक की, जिसमें लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की गई। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। हालांकि, पार्टी नेताओं ने कहा कि बैठक रामधाम वृद्धाश्रम के संबंध में थी। सूत्रों ने कहा कि चर्चा में अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीतियों और उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी गठबंधन इंडिया के बैनर तले एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस के साथ गठबंधन में 2024 का चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। सूत्रों ने बताया कि अपनी सीटों का हिस्सा सुरक्षित करने के लिए, शिवसेना (यूबीटी) सक्रिय रूप से बातचीत कर रही है और उसी की रणनीति पर आज चर्चा की गई।

बैठक में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुटों द्वारा एक-दूसरे के विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं की चल रही सुनवाई को भी संबोधित किया गया। आदित्य ठाकरे ने कहा, "जिन्होंने हमारी पार्टी को चुराया है, जो हमारे दादा (शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे) की (विरासत) को चुराने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें 31 दिसंबर के बाद घर बैठना होगा।" अयोग्यता याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के 31 दिसंबर को अपना फैसला सुनाने की उम्मीद है। 

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद अनिल देसाई ने दावा किया कि शिवसेना के बागी विधायकों की अयोग्यता से संबंधित कार्यवाही के दौरान दूसरे पक्ष ने उनकी पार्टी के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु से बार-बार एक ही तरह के सवाल पूछे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट के प्रवक्ता संजय शिरसाट ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रभु के जवाब संतोषजनक नहीं थे। महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के समक्ष सुनवाई के दूसरे दिन वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी समेत बागी विधायकों के वकीलों ने प्रभु से जिरह की।