चुनाव अभियान को लेकर एकनाथ शिंदे ने की घोषणा

कहा, ‘शिवसंकल्प अभियान’ के तहत राज्य के 48 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे

चुनाव अभियान को लेकर एकनाथ शिंदे ने की घोषणा

मुंबई : साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों की सरगर्मियां तेज होती जा रही है (सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी नजर आ रही हैं। इसी बीच गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की एक घोषणा ने शिवसेना के लोकसभा चुनाव अभियान को गति दे दी है। दरअसल, सीएम शिंदे ने कहा कि वे ‘शिवसंकल्प अभियान’ के तहत राज्य के 48 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटने का निर्देश

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनसे लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट जाने को कहा। लोकसभा चुनाव 2024 की पहली छमाही में होने हैं। ऐसे में सीएम शिंदे ने कार्यकर्ताओं को सत्तारूढ़ गठबंधन या ‘महायुति’ के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने का निर्देश दिया। इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) भी शामिल है। एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘‘शिवसंकल्प अभियान छह जनवरी से यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से शुरू होगा। अगले महीने शिंदे राज्य के 15 और निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

इन संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

-6 जनवरी को यवतमाळ, वाशिम और रामटेक में रैली

-8 जनवरी को अमरावती और बुलढाणा 

-10 जनवरी को हिंगोली और धाराशीव 

-11 जनवरी को परभणी और संभाजीनगर 

-21 जनवरी को शिरूर और माव़ळ 

-24 जनवरी को रायगड,रत्नागिरी, सिधुदुर्ग 

-25 जनवरी को शिर्डी और नाशिक 

-29 जनवरी को कोल्हापूर हातकंणगले

सत्ता पर काबिज होने के बाद सीएम शिंदे का पहला लोकसभा चुनाव

इस बार का लोकसभा चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के लिए काफी अहम होने वाला है। महाराष्ट्र की सत्ता संभालने के बाद सीएम शिंदे का ये पहला लोकसभा चुनाव होगा। आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। लोकसभा की 48 सीटों में से बीजेपी ने 23 सीटें हासिल की थी और अविभाजित शिवसेना को 18 सीटें मिली थीं। ऐसे में इस बार शिवसेना कितनी सीटों पर जीत हासिल कर पाती है ये देखने वाली बात होगी।