राहुल गांधी को डराने की भाजपा की हर कोशिश होगी नाकाम-सैलजा

सदस्यता खत्म कर राहुल को चुप कराना चाहती सरकार, भारत जोड़ो यात्रा को मिले जनसमर्थन से बौखलाई केंद्र सरकार

राहुल गांधी को डराने की भाजपा की हर कोशिश होगी नाकाम-सैलजा
चंडीगढ़- अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार लोकसभा सदस्यता को खत्म कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुप कराने का षड्यंत्र रच रहे हैं। लेकिन, ये इसमें सफल होने वाले नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस व राहुल गांधी को मिले जनसमर्थन के साथ ही भाजपा में हताशा और बौखलाहट बननी शुरू हो गई थी। अब अडानी और केंद्र सरकार के संबंधों पर राहुल गांधी ने ताजा हमले किए तो भाजपा ने अपने बचाव में राहुल गांधी के खिलाफ व्यूहरचना शुरू कर दी।
मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने देश में निरंकुशता का माहौल बना दिया है। आपातकाल जैसी स्थिति पैदा कर दी हैं। देश हित में कोई भी भाजपा और इसकी केंद्र सरकार के खिलाफ बोल नहीं सकता। अगर कोई बोलने की कोशिश करता है तो उस आदमी और उसकी आवाज को दबाने की कोशिश शुरू कर दी जाती है। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोई भी तानाशाह उस समय डरने लगता है, जब लोग उससे डरना बंद कर देते हैं। राहुल गांधी ने भी इनसे डरना बंद कर दिया था और लगातार देश हित में हर आम आदमी की बात को उठा रहे थे। सरकार से लगातार सवाल पूछ रहे थे कि अडानी और सरकार में शामिल लोगों का क्या रिश्ता है‌? अडानी के पास हजारों करोड़ रुपये अचानक कहां से आए?
कुमारी सैलजा ने कहा कि देश के सत्ता में बैठे लोग संसद में भी अडानी पर चर्चा से लगातार भाग रहे हैं। राज्यसभा और लोकसभा को ये सिर्फ इसलिए ही नहीं चलने दे रहे, क्योंकि पूरा देश इनसे अडानी पर जवाब मांग रहा है। राहुल गांधी लोकसभा में न बोल पाएं, इसलिए ही जल्दबाजी करते हुए उनकी सदस्यता को खत्म किया गया। लेकिन, इस कदम से राहुल गांधी न तो भाजपा से डरने वाले हैं, न ही केंद्र सरकार से और न ही उनके मित्र अडानी से। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी उस समय डराने की भरसक कोशिश की गई, लेकिन सब जानते हैं कि देश की जनता ने किस तरह से उन्हें सिर-आंखों पर बैठा लिया था। राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेता देश के लोगों की आवाज लगातार बनते रहेंगे। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बेरोजगारी, महंगाई, नफरत व अन्य मुद्दों को जनता के बीच बखूबी उठाया और इसके बाद से ही वे भाजपाइयों के निशाने पर आने शुरू हो गए थे। 
कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा के गलत मंसूबों का कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता मुकाबला करने को तैयार है। चाहे कितने भी षड्यंत्र क्यों न रच लिए जाएं, अब न तो कांग्रेसी डरेंगे, न ही झुकेंगे।