पंजाब में तीन मार्च से ही शुरू होगा बजट सत्र

राज्यपाल ने दी मंजूरी, विस सचिव को जारी किया पत्र

पंजाब में तीन मार्च से ही शुरू होगा बजट सत्र

चंडीगढ़- पंजाब विधानसभा का बजट सत्र तीन मार्च से ही शुरू होगा। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने तीन मार्च से बजट सत्र शुरू बुलाने को मंजूरी दे दी है। इससे संबंधित एक पत्र पंजाब विधानसभा के सचिव को जारी किया गया है। 10 मार्च को बजट पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि बजट सत्र को लेकर राज्यपाल और सीएम भगवंत मान के बीच टकराव की स्थिति थी। राज्य की भगवंत मान सरकार ने राज्यपाल से बजट सत्र बुलाने को कहा था, लेकिन राज्यपाल की ओर से मना कर दिया गया। इसके चलते मान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

राज्यपाल का तर्क

राज्यपाल ने विधानसभा का बजट सत्र बुलाने की मंजूरी देने से इन्कार कर दिया था। राज्यपाल ने कहा था कि सीएम मान का ट्वीट और पत्र न केवल स्पष्ट रूप से असांविधानिक है, बल्कि बेहद अपमानजनक भी है, इसलिए बजट सत्र का आखिरी निर्णय कानूनी सलाह के बाद लिया जाएगा।

क्या है मामला?

बता दें कि पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखकर उनसे 6 से 7 मुद्दों पर जवाब मांगा था, लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें जवाब देने की बजाय एक ट्वीट करके कहा कि वह पंजाब के 3 करोड़ लोगों के प्रति जवाबदेह हैं ना कि केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त किए गए व्यक्ति के प्रति।