भाजपा नेता के डांडिया कार्यक्रम में प्रवेश करने का मामला

मुंबई के 3 लोगों ने जाली पास का किया इस्तेमाल, 7 साल की जेल

भाजपा नेता के डांडिया कार्यक्रम में प्रवेश करने का मामला

मुंबई : मुंबई के बोरीवली इलाके के तीन लोगों ने महाराष्ट्र के बीजेपी एमएलसी प्रवीण दरेकर द्वारा आयोजित डांडिया कार्यक्रम में प्रवेश पाने के लिए फर्जी पास का इस्तेमाल किया, लेकिन वे स्वयंसेवकों द्वारा पकड़े गए। अधिकारियों ने कहा कि तीनों -संजय जाला, अर्पित पटादिया और गिरीश सोलंकी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया, जिसमें सात साल तक की कैद हो सकती है।

नवरात्रि उत्सव के हिस्से के रूप में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए प्रवेश शुल्क एक दिन के लिए 300 रुपये है। बोरीवली पुलिस ने उन्हें व्यवसायी कुणाल तुरकिया की शिकायत पर गिरफ्तार किया, जो आई-टेक इवेंट्स के इवेंट मैनेजमेंट का काम भी देखते हैं, जो ‘भूमि त्रिवेदी नवरात्रि 2023 के साथ रंगरास’ का आयोजन करता है। दरेकर, दो अन्य लोगों के साथ, मुख्य आयोजक हैं। प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, फाल्गुनी पाठक और किंजल दवे के लोकप्रिय गरबा और डांडिया कार्यक्रमों के फर्जी पास बेचने वाले धोखाधड़ी गिरोह के हालिया मामलों को देखते हुए, कार्यक्रम के आयोजकों ने अपने स्वयंसेवकों को अधिक सतर्क रहने और लोगों की तलाश करने के लिए कहा। जो फर्जी पास के जरिए डांडिया कार्यक्रम में घुसने की कोशिश करता है। 

बोरीवली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि तीन लोगों को पकडऩे वाले स्वयंसेवक उन्हें पुलिस निरीक्षक जाधव के पास ले गए, जो कार्यक्रम स्थल पर अपनी टीम के साथ तैनात थे। एफआईआर में कहा गया है कि जब पासों का असली पासों से मिलान किया गया तो वे नकली निकले। जब उनसे पास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसलिए, उन पर मामला दर्ज किया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।