27 जून को भारी बारिश की संभावना

पीएम मोदी का लालपुर और पकरिया का कार्यक्रम स्थगित

27 जून को भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को मध्य प्रदेश के शहडोल जिले का दौरा भारी बारिश की संभावना के कारण स्थगित कर दिया गया है। हालांकि वह भोपाल में कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई जाएगी। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि पीएम मोदी के शहडोल दौरे की नई तारीख की घोषणा की जाएगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रद्द नहीं बल्कि स्थगित किया गया है।

शिवराज ने क्या कहा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल 27 जून को भारी बारिश की संभावना के कारण प्रधानमंत्री मोदी का लालपुर और पकरिया का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मौसम की को देखते हुए दौरे की नई तिथि तय की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल का दौरा यथावत है। शिवराज ने कहा कि टेंट और पंडाले वहां बरकरार रहेंगी। जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारी बारिश की संभावना जताई गई है। प्रधानमंत्री संवेदनशील व्यक्ति है, वह लोगों को परेशान नहीं करना चाहते हैं। मोदी का भोपाल का कार्यक्रम जारी रहेगा। 

शहडोल में पीएम

शहडोल में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ करने वाले थे। वह लाभार्थियों को सिकल सेल जेनेटिक स्टेटस कार्ड भी वितरित करते। इसके अलावा एक अनूठी पहल में, प्रधान मंत्री शहडोल जिले के पकरिया गांव का दौरा करते और आदिवासी समुदाय के नेताओं, स्वयं सहायता समूहों, पेसा (पंचायत (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम, 1996) समितियों के नेताओं और ग्राम फुटबॉल क्लबों के कप्तानों के साथ बातचीत करते।

आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के आठ जिलों में अगले 24 घंटों में भारी और बहुत भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट और 22 जिलों में मूसलाधार बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में अगले 24 घंटों में (सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे से मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक) कहीं-कहीं पर अत्यधिक बारिश (205.4 मिलीमीटर से अधिक) एवं गरज के साथ बारिश होने की संभावना है और इसके मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।