मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घरौंडा अनाज मंडी का किया दौरा

मंडी में गेहूं खरीद कार्य को लेकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घरौंडा अनाज मंडी का किया दौरा

घरौंडा । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने करनाल प्रवास के दौरान घरौंडा की अनाज मंडी का दौरा किया और गेहूं खरीद को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंडी में गेहूं की गुणवत्ता को जांचा एवं उठान कार्य की जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने किसानों से भी बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गेहूं खरीद का कार्य मंडियों में सुचारू रूप से जारी है। बेमौसमी बारिश के कारण फसलों का नुकसान हुआ है तथा मंडियों में भी गेहूं लेट हुई है। उन्होंने कहा कि मंडियों में गेहूं की आवक 25 मार्च से शुरू होनी थी लेकिन बारिश के कारण इसमें देरी हुई है। उन्होंने कहा कि बारशि के कारण 10 से 20 प्रतिशत फसलों का नुकसान हुआ है। इसके लिए सरकार द्वारा स्पेशल गिरदावरी भी करवाई गई है। उन्होंने कहा कि मंडियों में गेहूं की आवक से भी हुए नुकसान का अंदाजा लगाया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश के कारण गेहूं में नमी को लेकर उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से भी बात की है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि मंडियों से गेहूं उठान का कार्य समय पर करवाए जाए तथा गेहूं की गुणवत्ता तथा उसमें नमी की भी जांच की जाए। इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण भी उनके साथ मौजूद रहे।