भाजपा राज में ताक पर नियमों: भूतपूर्व सैनिकों के बेटे को किया पदोन्नति से वंचित

वीरेंदर कुमार पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पद के लिए सभी सेवा नियमों की शर्त पूरी कर रहा है

भाजपा राज में ताक पर नियमों: भूतपूर्व सैनिकों के बेटे को किया पदोन्नति से वंचित
चंडीगढ : कुरुक्षेत्र जिले के पिहेवा तहसील के गांव सिधौली निवासी प्रेम चंद भूतपूर्व सैनिक है, उनका बेटा वीरेंदर कुमार हरियाणा विधानसभा सचिवालय में सहायक के पद पर सेवारत है। वीरेंदर कुमार पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पद के लिए सभी सेवा नियमों की शर्त पूरी कर रहा है। फिर भी वीरेंदर को पदोन्नत नहीं किया जा रहा है। नियमों को ताक पर रख कर उनकी जगह इस पद का नाम बदल कर मीडिया एवं कम्यूनिकेशन के पद पर दिनेश नाम के व्यक्ति को नियुक्त कर दिया है। 
इस बाबत अब अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए प्रेम चंद ने चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में बताया गया कि उनके बेटे वीरेंदर सिंह ने पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय में भी विधानसभा में हुई इस नियुक्ति को चैलेंज किया हुआ है। यह याचिका सीडब्ल्यूपी -23214 ऑफ 3019सीडब्ल्यूपी 38180 ऑफ 2018 जो कि 21 नवंबर को सुनवाई के लिए पेंडिंग है। 
पूर्व सैनिक ने बताया कि इसी बीच दिनेश कुमार शर्मा को और ज्यादा लाभ देने के लिए अब उपनिदेशक प्रसारण के पद का सृजन करने के लिए सरकार के पास डीओ लेटर भेज दिया है। यह पत्र चीफ सेक्रेटरी के कार्यालय में लंबित है। पूर्व सैनिक ने चीफ सेक्रेटरी से गुहार की कि जब तक उच्च न्यायालय से इस मामले का निपटारा नहीं हो जाता, तब तक आप उपनिदेशक प्रसारण के पद की स्वीकृति न प्रदन करे। 
पूर्व सैनिक ने कहा कि उनका बेटा पब्लिक रिलेशन ऑफिसर की नियम शर्तों को पूरा करता है,इसके बाद भी उसे पदोन्नत नहीं किया जा रहा है। यह उसके बेटे व एक पूर्व सैनिक साथ सही व्यवहार नहीं है। उन्होंने बताया कि दिनेश कुमार शर्मा इस पद की सभी शर्तों को पूरा भी नहीं करता। इसके बाद भी उन्हें इस पद पर नियुक्त कर दिया गया है। इस तरह से उसके बेटे के वाजिब हक का हनन किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई की चीफ सेक्रेटरी उनकी इस मांग की ओर उचित ध्यान देते हुए उपनिदेशक पसारण के पद को स्वीकृति प्रदान नहीं करेंगे, जब तक कि उच्च न्यायालय से इस केस का निर्णय नहीं आ जाता।