पंचायत चुनाव में हिंसा पर सीएम योगी का टीएमसी पर वार

बोले, क्या वे देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं?

पंचायत चुनाव में हिंसा पर सीएम योगी का टीएमसी पर वार

लखनऊ : पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में ‘बड़े पैमाने पर हिंसा’ को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर तीखा हमला करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में नागरिक चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुए और पूछा कि क्या तृणमूल कांग्रेस देश को पश्चिम बंगाल बनाना चाहती है। एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, योगी आदित्यनाथ ने भाजपा सरकार की आलोचना करने वाले विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पश्चिम बंगाल में हिंसा पर ‘शांत’ थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी अपने आलोचकों की आलोचना करते हुए कहा कि पिछले छह वर्षों से उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, कोई कर्फ्यू नहीं हुआ और सभी त्योहार शांति से मनाए गए।

मुख्यमंत्री, जिन्होंने सीधे तौर पर तृणमूल कांग्रेस का नाम नहीं लिया, ने कहा कि ऐसे लोग हैं जो सत्ता में आने के बाद पूरी व्यवस्था को नियंत्रित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ता मारे गए। हमने पश्चिम बंगाल में जो देखा, विपक्ष कैसे काम कर सकता था? विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को पीटा गया। ये बातें आंखें खोल देने वाली हैं। इस पर कोई नहीं बोलता, कोई टिप्पणी नहीं करता। हर कोई शांत है। पंचायत चुनाव में कई विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से रोके जाने के आरोपों का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर व्यक्ति को चुनाव लडऩे का अधिकार है।

योगी ने कहा कि मैं अब 6 साल से अधिक समय से मुख्यमंत्री हूं। 2017 के बाद से राज्य में कोई दंगा नहीं हुआ है। पिछले 6 वर्षों में कोई कर्फ्यू नहीं लगाया गया और सभी त्योहार शांतिपूर्वक मनाए गए।...हमने दिखावा या पाखंड का सहारा नहीं लिया। हर किसी को चुनाव लडऩे का अधिकार है, और यदि वे सक्षम हैं, तो वे जीतेंगे। यदि हम सक्षम हैं, तो हम जीतेंगे, यदि हम नहीं हैं, तो हम हार जायेंगे। उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति प्रतिद्वंद्वी है और जीतने में सक्षम है, तो उसे जीतना चाहिए। यह एक लोकतांत्रिक अधिकार है। योगी ने साफ कहा कि हम उसे इससे वंचित नहीं कर सकते। पश्चिम बंगाल में विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। हमने पश्चिम बंगाल में जो देखा, विपक्ष कैसे काम कर सकता था?