भदोही में कार्पेट एक्सपो मार्ट निर्माण में अनियमितिता की होगी जांच

संपन्न कालीन मेले में कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल आयी हुई थी

भदोही में कार्पेट एक्सपो मार्ट निर्माण में अनियमितिता की होगी जांच

भदोही : उत्तर प्रदेश की कालीन नगरी भदोही में समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के कार्यकाल में करीब 200 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित कार्पेट एक्सपो मार्ट के निर्माण कार्य में अनियमितिता की जांच की जायेगी।

भदोही विधानसभा से सटे मडिय़ाहूं विधानसभा के अपना दल (एस) विधायक डॉ. आरके पटेल ने बताया कि हाल ही में संपन्न कालीन मेले में कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल आयी हुई थी। केन्द्रीय मंत्री के निरीक्षण में सपा सरकार में बने लगभग दो सौ करोड़ की लागत से एक्सपो मार्ट में काफी खामियां पायी गई थी। मंत्री ने मामला संज्ञान में लाने की बात कही थी। मंत्री अनुप्रिया पटेल के आदेश के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कुल 10 बिंदुओ पर एक्सपो मार्ट में हुए घोटाले की शिकायत की गई थी जिसमें लगभग 30 करोड़ रूपये का घोटाला हुआ है।

उन्होने कहा कि पूर्व की सपा सरकार के स्थानीय नेता व नौकराशाहों ने महाघोटाला किया है। कहा कि एक्सपो मार्ट में सीवर लाइन तो दिखायी गई है। लेकिन मौके पर काम नहीं हुआ है। इस काम के लिए 392.89 लाख रूपये निकाल लिया गया है। इसी तरह फायार फाइटिंग सिस्टम के नाम पर 435.29 लेकिन मौके पर फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं है। इसी तरह टैंक निर्माण, ट्यूबवेल पम्प हाऊस, रैन वाटर हार्वेस्टिंग जैसे मद में घोटाला गया है। एक्सपो मार्ट में लिफ्ट के नाम पर 255.20 लाख रूपये लिफ्ट लगाने के नाम पर ले लिया गया लेकिन लिफ्ट नहीं लगायी गई है। इसी तरह सोलर लाइट सिस्टम के नाम पर भारी भरकम रकम का गोलमाल है। इस घोटाले के जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी टीम गठित कर जांच शुरू करा दी गई है।