नेहरू युवा केन्द्र के सौजन्य से जिला स्तरीय युवा उत्सव 30 मई को राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में होगा आयोजित

जिला स्तरीय युवा उत्सव में 05 अलग-अलग विधाओं में भाग लेकर विजेता बनने का सुनहरा मौका

नेहरू युवा केन्द्र के सौजन्य से जिला स्तरीय युवा उत्सव 30 मई को राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में होगा आयोजित

सोनीपत। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार आदेशानुसार नेहरू युवा केंद्र के सौजन्य से 30 मई को राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में जिला स्तरीय एक दिवसीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

नेहरू युवा केंद्र के युवा अधिकारी नवीन गुलिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में 5 अलग-अलग विधाओं कविता लेखन चित्रकला, प्रतियोगिता, फोटोग्राफी प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, सांस्कृतिक नृत्य ग्रुप प्रतियोगिता में जिले भर से युवा भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर विजेता प्रतिभागियों को आने वाले समय में राज्य स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होकर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। कार्यक्रम की हर विधा में विजेता प्रतिभागियों के लिए नगद पुरस्कार प्रमाण पत्र एवं मेडल के साथ-साथ स्वयं को राज्य स्तर पर प्रस्तुत करने का एक बेहतरीन अनुभव भी होगा।

नवीन गुलिया ने बताया कि सांस्कृतिक नृत्य के लिए एक टीम में 6 से 10 प्रतिभागी अवश्य होने चाहिए। इच्छुक प्रतिभागी नेहरू युवा केंद्र सोनीपत कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस मे संपर्क कर सकता है या विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किए जा रहे गूगल फार्म लिंक  (https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSf7gGscBHYqmdxxCQljnQaPqqg9G8OsyrbM_YZtLot_Q3AnjQ/viewform)  के माध्यम से भी अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। विभिन्न विधाओं में भाग लेने के लिए प्रतिभागी का सोनीपत जिले के निवासी के साथ-साथ राष्ट्रीय युवा नीति के तहत 15 से 29 आयु वर्ग का होना अति आवश्यक है। भाषण प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विजेता को 5000, अन्य प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पुरस्कार विजेता को 1000 रुपए की नगद इनाम दिए जाएंगे।

नवीन गुलिया ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में विगत वर्षों के विजेता भाग नहीं ले सकते हैं। इसके साथ ही मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कविता लेखन, चित्रकला, फोटोग्राफी और भाषण इनमें से किसी एक प्रतियोगिता में ही एक समय पर शामिल हो सकते हैं। कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 26 मई है। उन्होंने बताया कि युवाओं के लिए जिला राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर स्वयं को प्रस्तुत करने आत्मविश्वास और व्यक्तित्व विकास के लिए एक बेहतरीन मंच है। अधिक जानकारी के लिए युवा 0130-2221430 या  nyksonipat4509@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।