नशामुक्ति पुनर्वास प्रभारी डा अशोक वर्मा ने विद्यार्थियों को किया नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित

नशा मनुष्य के जीवन की उन्नति में सबसे बड़ी बाधा है। आज के युग में नशे अनेक रूप में आ चुके हैं जिससे हमे दूर रहने की आवश्यकता है। सबसे भयंकर नशे सिंथैटिक और ड्रग्स के हैं। प्रतिबंधित नशे भी चोरी छिपे बिक रहे हैं। प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि देश के विकास में रूकावट नशे रुपी कारक को नष्ट करने में सहयोग करें। हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो द्वारा 9050891508 एक हेल्पलाइन नंबर दिया गया

नशामुक्ति पुनर्वास प्रभारी डा अशोक वर्मा ने विद्यार्थियों को किया नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित

कैथल। हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो प्रमुख अमिताभ सिंह ढिल्लों के निर्देशानुसार से नशे के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि महाविद्यालय कौल में एक दिवसीय 49वां नशा मुक्ति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्राचार्य डॉ. ओ.पी. चौधरी की अध्यक्षता और डॉ. रिंकू पूनिया की देखरेख में यह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास प्रभारी डॉ अशोक कुमार वर्मा मुख्य वक्ता के रूप में महाविद्यालय के सभागार में पहुँचने पर उनका स्वागत किया गया। 

इस अवसर पर डा अशोक वर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन बहुमूल्य है और यहीं से जीवन में सीखने और कुछ करने की भावना का सृजन होता है। अनेक बार कुसंग के कारण व्यक्ति नशे की और अग्रसर हो जाता है तो ऐसे में व्यक्ति का जीवन नीरस हो जाता है।वह एकाकीपन का शिकार हो सकता है। नशा मनुष्य के जीवन की उन्नति में सबसे बड़ी बाधा है। आज के युग में नशे अनेक रूप में आ चुके हैं जिससे हमे दूर रहने की आवश्यकता है। सबसे भयंकर नशे सिंथैटिक और ड्रग्स के हैं। प्रतिबंधित नशे भी चोरी छिपे बिक रहे हैं। प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि देश के विकास में रूकावट नशे रुपी कारक को नष्ट करने में सहयोग करें। हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो द्वारा 9050891508 एक हेल्पलाइन नंबर दिया गया है जिस पर कोई भी व्यक्ति प्रतिबंधित नशे बेचने वाले लोगों की गुप्त सूचनाएं दे सकता है। गुप्त सूचनाएं देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाता है। नशा छोड़ने वाले भी उपरोक्त पर सम्पर्क कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी ने एक स्वर में जीवन में नशा न करने की शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर विद्यार्थी और शिक्षक उपस्थित रहे।