सिख वोटरों से स्वघोषणा प्राप्त करने के लिए अंतिम तिथि को फिर बढ़ाया

तिथि को 31 अक्तूबर से बढ़ाकर 15 नवंबर करने की घोषणा की है

सिख वोटरों से स्वघोषणा प्राप्त करने के लिए अंतिम तिथि को फिर बढ़ाया

चंडीगढ़ : हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त कार्यालय ने सिख वोटरों से स्वघोषणा प्राप्त करने के लिए अंतिम तिथि को 31 अक्तूबर से बढ़ाकर 15 नवंबर  करने की घोषणा की है।
हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त कार्यालय के सचिव संदीप कुमार  एचसीएस ने बताया कि हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव के लिए वोटर बनने हेतु पूर्व में पंजीकरण के लिए आवेदन मांगे गए थे, इसके बाद आयुक्त कार्यालय ने प्रत्येक आवेदक से स्व-घोषणा प्राप्त करने के लिए कार्यालय द्वारा अक्टूबर के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी किए गए। इसी  के मद्देनजर मतदाता सूची तैयार करने के लिए उनका नाम मतदाता के रूप में पंजीकृत करने की अवधि, जो 31 अक्टूबर  को समाप्त होने वाली है, को 15 नवंबर तक बढ़ा दी गई है।
संदीप कुमार ने यह भी बताया कि उन आवेदकों को केवल स्व-घोषणा पत्र जमा करना होगा, जिन्होंने पहले ही हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन कर दिया है। उन्होंने उन्हें 15 नवंबर 2023 तक अपना स्व-घोषणा पत्र जमा करने की सलाह दी है।
हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त कार्यालय के सचिव संदीप कुमार , एचसीएस ने आगे कहा है कि कोई भी सिख जो हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव हेतु वोटर बनने की अपेक्षित योग्यता पूरी करता है और अभी तक पंजीकृत नहीं हुआ है, उसे सलाह दी जाती है कि वह ग्रामीण क्षेत्र में पटवारी और शहरी क्षेत्र में नगर पालिका के सचिव के माध्यम से तुरंत अपना नाम पंजीकृत करा ले।