उपायुक्त ने किया वेयरहाउस का भौतिक निरीक्षण

कल्पना चावला महिला बहुतकनीकी संस्थान में ईवीएम व वीवीपैट के लिए स्थापित किए गये वेयरहाउस का उपायुक्त डॉ. शालीन ने किया भौतिक निरीक्षण

उपायुक्त ने किया वेयरहाउस का भौतिक निरीक्षण

अम्बाला। उपायुक्त डॉ. शालीन ने वीरवार को कल्पना चावला महिला बहुतकनीकी संस्थान में ईवीएम व वीवीपैट के लिये स्थापित किये गये वेयरहाउस का भौतिक निरीक्षण किया। उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस के गेट पर लगे ताले की सील को चेक करने के साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ कितने पुलिस कर्मचारी यहां पर तैनात रहते हैं इसकी जानकारी हासिल की। उन्होंने निरीक्षण के दौरान यहां पर की गई व्यवस्थाओं जैसे अग्निशमन यंत्र, सिक्योरिटी व अन्य बिन्दूओं के बारे चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार से जानकारी ली। चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार ने बताया कि वेयरहाउस का मासिक निरीक्षण किया जाता है और इसी कड़ी में आज निरीक्षण करते हुए यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया हैं। निरीक्षण के उपरांत यहां की वास्तविक रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाती है। इस मौके पर कानूनगो पूजा, मंजु, सहायक प्रीतम कौशिक के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।

उपायुक्त ने वेयर हाउस के निरीक्षण के क्रम में यहां से वेयर हाउस को कॉलेज परिसर में ही गल्र्ज हॉस्टल के नजदीक स्थापित करने वाले स्थान का भी जायजा लिया और सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जब भी यहां पर वेयर हाउस को स्थापित किया जाए उससे सम्बन्धित सभी औपचारिकताएं जैसे सीसीटीवी कैमरे व अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त होनी चाहिए, उसके बाद ही उसे यहां पर स्थापित करें। चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार ने उपायुक्त को यह भी बताया कि चुनाव तहसील कार्यालय अम्बाला शहर से चुनाव संबधी स्टोर में जो सामग्री व अन्य सामान है वो भी यहां पर गल्र्ज हॉस्टल के नजदीक स्थापित किया जाना है उस स्थान का भी उन्होंने जायजा लिया। उपायुक्त ने इन दोनों विषयों पर चुनाव तहसीलदार व अन्य सम्बन्धित को कहा कि सभी औपचारिकताएं पूरी करते ही इन कार्यों को किया जाए।