हरियाणा चैम्बर भवन में बजट पर परिचर्चा कार्यक्रम का किया आयोजन

कार्यक्रम के दौरान लघु उद्योग भारती से प्रधान रमन सलूजा ने एक ऐतिहासिक बजट के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि आने वाले प्रदेश के बजट में भी यमुनानगर के उद्योगों का ख़ास ख़याल रखा जाएगा।

हरियाणा चैम्बर भवन में बजट पर परिचर्चा कार्यक्रम का किया आयोजन
हरियाणा चैम्बर भवन में बजट पर परिचर्चा कार्यक्रम का किया आयोजन

यमुनानगर-हरियाणा चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तत्वावधान में इंडस्ट्रियल एरिया स्थित हरियाणा चैम्बर भवन में बजट पर परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ज़िले की सभी औद्योगिक संस्थाओं के प्रतिनिधियो ने भाग लिया। मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के शिक्षा मंत्री चौधरी कँवरपाल रहे और विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक घनश्याम अरोड़ा, मेयर मदन चौहान, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, व्यापारी कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन राम निवास गर्ग रहे। मंच का संचालन एचसीसीआई के कोषाध्यक्ष आदित्य चावला ने किया। एचसीसीआई के महासचिव सुमीत गुप्ता ने बताया कि इस परिचर्चा का मुख्य उद्देश्य हाल ही में आये केंद्र सरकार के बजट पर चर्चा और आने वाले हरियाणा प्रदेश के बजट पर सुझाव देना था। एचसीसीआई के प्रधान उम्रेश सोन्धी ने आये हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और कहा कि चैम्बर का मुख्य उद्देश्य इंडस्ट्री की आवाज़ उठाना है और आ रही समस्याओं को सरकार तक पहुँचाना है ताकि उनका समाधान निकल सके।


कार्यक्रम के दौरान लघु उद्योग भारती से प्रधान रमन सलूजा ने एक ऐतिहासिक बजट के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि आने वाले प्रदेश के बजट में भी यमुनानगर के उद्योगों का ख़ास ख़याल रखा जाएगा। वाईजेसीसीआई के प्रधान डॉ एमके सहगल, प्लाईवुड एसोसिएशन के प्रधान जेके बिहानी, जीएसटी एक्सपर्ट पंकज मलिक  ने भी अपने सुझाव रखे। भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक ऐतिहासिक बजट पेश किया है जिस में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। इनकम टैक्स में भी आमजन को रियायत दी गई है। मेयर मदन चौहान ने अपने वक्तव्य में एचसीसीआई को एक सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी और कहा कि जब से भाजपा सरकार आयी है तब से व्यापार में पारदर्शिता बड़ी है, व्यापारियों को ऑनलाइन माध्यम से सभी अनुमतियाँ मिलने लगी हैं और ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस भी बढ़ा है। 


विधायक घनश्याम अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने आने वाले प्रदेश के बजट के लिए मुख्य मंत्री को सुझाव भेजें हैं जिस में शहर के उत्थान के लिए नये बाई पास का निर्माण, नई सड़कों का निर्माण, प्लाईवुड उद्योगों के लिए मार्केट कमेटी फ़ीस में माफ़ी, यमुनानगर में ड्राई पोर्ट जैसी माँगे शामिल हैं। मुख्य अतिथि चौधरी कंवरपाल ने कहा कि केंद्र बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार उद्योगों के उत्थान के लिए वचनबद्ध है और उनकी पूरी कोशिश रहेगी की कार्यक्रम में उद्योगपतियों द्वारा दिये गए सुझावों और माँगो को आने वाले प्रदेश बजट के माध्यम से पूरा करवाया जाएगा। मौक़े पर एचसीसीआई के प्रदेश महासचिव राज चावला, भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, एचसीसीआई जिला अध्यक्ष उम्रेश सोन्धी, महासचिव सुमीत गुप्ता, कोषाध्यक्ष आदित्य चावला, ऑल इंडिया प्लाईवुड एसोसिएशन प्रधान देविंद्र चावला, एमएसएमई के एडिशनल डायरेक्टर वीपी सिंह अहलूवालिया, कॉपर एंड ऐलोय एसोसिएशन के प्रधान अश्वनी गोयल, डॉ विजय दहिया, अरुण ओबरॉय, विशाल गुप्ता, अजय ओबरॉय, अश्वनी कौशिक, संजीव गर्ग, सतीश चौपाल, भाजपा यमुनानगर मण्डल अध्यक्ष विभोर पहुजा, जगाधरी मण्डल अध्यक्ष विपुल गर्ग, वर्कशॉप मण्डल अध्यक्ष नीरज गुप्ता, पार्षद जगदीश विद्यार्थी, मण्डल महामंत्री अमन सग्गर, सचिव राजीव गर्ग, सुमित बंसल और आदि उद्योगपति मौजूद थे।