जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 22 व 23 दिसम्बर को की जाएगी आयोजित

भव्य रूप से आयोजित किए जाएगे कार्यक्रम, यमुनानगर के दशहरा ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा गीता जयंती महोत्सव, जिले के सभी लोगों से गीता महोत्सव में भाग लेने की कि अपील : डीसी कैप्टन मनोज कुमार

जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 22 व 23 दिसम्बर को की जाएगी आयोजित
यमुनानगर : हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जिलों में अन्तर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के उपलक्ष में  22 व 23 दिसम्बर 2023 को दो दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस जिला स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन यमुनानगर के दशहरा ग्राउंड, मॉडल टाउन में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव भव्य रूप से मनाया जाएगा, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी, शोभा यात्रा निकाली जाएगी, गीता जी पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जिला के लोगों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में इन कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारियों और सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को जिला स्तरीय गीता जयंती को भव्य रूप से मनाने की बात कही। उन्होंने इसके लिए जिले के अधिकारियों को जिम्मेवारियां सौंपी। उन्होंने धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि गीता महोत्सव 2023 को गरिमापूर्ण तरीके से मनाने में अपना पूर्ण सहयोग दे। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत गीता का उपदेश किसी वर्ग व समुदाय विशेष के लिए नही है बल्कि पूरी मानवता के लिए है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में सभी धर्मों और वर्गों के प्रतिनिधि भाग ले।
उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव में गीता हवन, यज्ञ, पूजन, गीता क्वीज व पेंटिंग, गीता आरती, गीता श्लोक उच्चारण,आदि की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी और  सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों द्वारा गीता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं व सरकारी विभागों द्वारा झांकियां निकाली जाएगी, झांकियों के साथ स्कूल, कॉलेजों के विद्यार्थी व शहर के लोगों को भी शामिल किया जाएगा। इसी प्रकार गीता श£ोक उच्चारण कार्यक्रम 23 दिसम्बर को प्रातः: 11 बजे किया जाएगा, इसमें विभिन्न स्कूलों के 1800 विद्यार्थी भाग लेंगे। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को  निर्देश दिए कि बैठक में जो-जो जिम्मेवारियां उन्हें सौंपी गई है उन्हें समय रहते पूरा करें व अपनी ड्यूटी को पूरी कर्तव्य प्रणयता से पूरा करें तथा जनमानस को जिला स्तरीय गीता महोत्सव से जोड़े।
इस अवसर पर नवनियुक्त जगाधरी के एसडीएम यश जालुका (आईएएस), एसडीएम बिलासपुर जसपाल सिंह गिल, एसडीएम रादौर चंद्रकांत कटारिया, सीटीएम पीयूष गुप्ता, डीएसपी कवंलजीत सिंह, डीआईपीआरओ सुनील बसताड़ा,डीईओ सुमन बहमनी, रेडक्रॉस सचिव रणदीप सिंह,  सीडीपीओ कुसुम लता, एआईपीआरओ मनोज पाण्डेय, श्री कृष्ण सेवा समिति से भारत भूषण बंसल व नीरू चौहान,सेवा भारती से तरुण जैन सहित अन्य अधिकारी व सहित अन्य सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि व शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।