ईडी को समन पर अब तक एक भी सबूत नहीं मिला : अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी नेताओं का दावा आज अरविंद केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर सकती है

ईडी को समन पर अब तक एक भी सबूत नहीं मिला : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाला केस यानी आबकारी नीति घोटाला मामले में तीन बार ईडी के समन को इग्नोर कर चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। खुद आम आदमी पार्टी के नेताओं का दावा है कि आज अरविंद केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर सकती है। आम आदमी पार्टी के इस दावे के बाद से हलचल तेज हो गई है। इस बीच ईडी के समन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिला है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

दरअसल, ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक तीन समन जारी कर चुकी है और केजरीवाल एक बार भी पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी के नेता लगातार ट्वीट कर उनकी गिरफ्तारी की आशंका जता रहे हैं। हालांकि, अब सूत्र का दावा है कि ईडी चौथा समन जारी कर सकती है।

इस बीच आम आदमी पार्टी के सूत्रों का दावा है कि पुलिस ने सीएम आवास को चारों ओर से घेर लिया है और सीएम आवास के स्टाफ को भी अंदर जाने से रोका जा रहा है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी तीसरे समन पर भी बुधवार को पेश नहीं हुए और उन्होंने एक लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध बताया।आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को बार बार नोटिस भेजना लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश का हिस्सा है।

अरविंद केजरीवाल को बुधवार को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी का यह तीसरा नोटिस है, इससे पहले उन्हें ईडी ने दो नवंबर और 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया था, लेकिन केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे।