पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा से ED की पूछताछ

मानेसर लैंड डील मामले में दूसरी बार बुलाया गया

पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा से ED की पूछताछ

चंडीगढ़ : हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से दिल्ली में ईडी पूछताछ कर रही है। मानेसर लैंड डील मामले में दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ हो रही है। दो हफ्ते पहले भी हुड्डा को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

कुछ दिन पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने 2004-07 के दौरान हुए गुरुग्राम के 1500 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से छह घंटे पूछताछ की थी।  ईडी ने एक हफ्ते पहले उन्हें जांच में शामिल होने का नोटिस दिया था। ईडी ने दिल्ली मुख्यालय में पीएमएलए कानून के तहत 76 वर्षीय हुड्डा के बयान दर्ज किए। 

 सीबीआई भी कर रही है जांच

मानेसर थाना पुलिस ने मानेसर के पूर्व सरपंच ओम प्रकाश यादव की शिकायत पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित अन्य पर धोखाधड़ी की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया था। प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। आठ साल पहले सितंबर माह में सीबीआई ने मामला दर्ज कर तीनों गांव के 200 से अधिक किसानों के बयान दर्ज किए थे। इसमें उसे बिल्डरों की ओर से किसानों के साथ की गई ठगी के सबूत मिले थे। सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है।