हरियाणा के सभी जिलों में 16 अप्रैल को कर्मचारी निकालेगे पेंशन आक्रोश मार्च : पीबीएसएस

सरकारी कर्मचारी व अधिकारी पुरानी पेंशन की बहाली चाहता : प्रमोद, स्वास्थ्य विभाग से पूर्ण सहयोग करेगें कर्मचारी - अधिकारी : डॉ. पूनम दहिया

हरियाणा के सभी जिलों में 16 अप्रैल को कर्मचारी निकालेगे पेंशन आक्रोश मार्च : पीबीएसएस
सोनीपत। पेंशन बहाली संघर्ष समिति जिला सोनीपत कार्यकारिणी द्वारा नागरिक अस्पताल में बैठक का आयोजन किया। जिसमें 16 अप्रैल रविवार को पेंशन आक्रोश मार्च के लिए एनपीएस के डॉक्टर, नर्स, एमपीएचडब्ल्यू व अन्य अधिकारी कर्मचारियों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। 
इस अवसर पर आईटी सैल एनएमओपीएस प्रभारी व पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के प्रदेश मुख्य सलाहकार प्रमोद ईष्टकान भी शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 'पेंशन आक्रोश मार्च' का कार्यक्रम राष्ट्रव्यापी है जो हरियाणा प्रदेश के हर जिले में नई पेंशन के खिलाफ निकला जाएगा। यह सरकार को बताने का प्रयास है कि देश व प्रदेश का कर्मचारी-अधिकारी केवल पुरानी पेंशन की बहाली चाहता है, क्योंकि नई पेंशन में कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित नहीं है। सेवानिवृत्त होने पर कर्मचारियों की पेंशन बुढापा पेंशन से भी कम बन रही है। जिसमें महिने भर के लिए खर्च निकालना भी मुश्किल है और मैडिकल सुविधा भी नहीं है। साथ ही कर्मचारियों की जीवन भर की जमापूंजी बाजार के हवाले कर दी है, जिसकी सुरक्षा की कोई गारंटी भी नहीं है। केंद्र व हरियाणा सरकार यदि कर्मचारियों की हितैषी है तो वह तुरंत पुरानी पेंशन लागू करे, क्योकि कर्मचारी अब अपने भविष्य के लिए संघर्ष को तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा बनाई गई एनपीएस पर कमेटी केवल एनपीएस में विकल्प तलाशने का काम करेगी, जबकि कर्मचारी केवल पुरानी पेंशन की बहाली चाहता है। उन्हें किसी भी प्रकार का एनपीएस में बदलाव नहीं चाहिए। वह सिर्फ़ पुरानी पेंशन चाहता है। जिला उपाध्यक्ष प्रदीप ने कहा कि सोनीपत जिला के प्रत्येक ब्लॉक से कर्मचारी सोनीपत में एकत्र होकर पेंशन आक्रोश मार्च निकालेगें तथा प्रदेश सरकार से पुरानी पेंशन की बहाली की मांग करेगें।
डॉ पूनम दहिया ने कहा कि नई पेंशन योजना कर्मचारियों के हित में नहीं है और हर विभाग का कर्मचारी-अधिकारी इसका विरोध कर रहा है। हरियाणा देश में भी इसका विरोध है और वे सिर्फ सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा है, जोकि पुरानी पेंशन में ही है सरकार से यही कर्मचारी मांग रहे है। इसके लिए सोनीपत में स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारी पेंशन आक्रोश मार्च का समर्थन करेगें, ताकि पुरानी पेंशन जल्दी से जल्दी बहाल हो। 
इस अवसर पर डॉ. पूनम दहिया, डॉ. प्यारेलाल, डॉ. अरिंद्र, डॉ. विशाल, डॉ. सीमा, विजय, दिनेश, पारस, राजेश, नर्सिंग सें मैम रानी, राजरानी, निक्की, निपन, नरेश व राजेश आदि ने भी सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की।