पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के सुशांत कुमार की मौत

नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान सुशांत कुमार को सीने के पास गोली लगी थी

पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के सुशांत कुमार की मौत

रांची : झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिला में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ 60 वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल मुन्ना कुमार और सुशांत कुमार घायल हो गए।

आनन-फानन में उन्हें हेलीकॉप्टर से रांची ले जाया गया। लेकिन रांची के मेडिका में एक जवान की मौत हो गयी। नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान सुशांत कुमार को सीने के पास गोली लगी थी। इसके बाद उनको एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया लेकिन मेडिका में भर्ती कराने बाद चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान का सुशांत कुमार खूंटिया ओडि़शा का रहने वाले थे। शहीद जवान का विवाह भी नहीं हुआ था।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान के दौरान पुलिस जवानों की मुठभेड़ भाकपा माओवादी संगठन के सेंट्रल कमेटी एवं एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा दस्ते के साथ हुई । शुक्रवार को भी फिर मुठभेड़ हुई है, जिसमें पुलिस के दो जवानों को गोली लगी है। गोली लगने के बाद बैकअप टीम ने घायल दोनो जवानों को हेलीकॉप्टर से रांची भेजा। मुठभेड़ में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर की टीम शामिल हैं। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली पीछे हट गये।