चंपई सोरेन की ताजपोशी की तैयारी पूरी, आज शपथ

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई को मनोनीत मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। इसके साथ ही उन्हें शपथ लेने के लिए

चंपई सोरेन की ताजपोशी की तैयारी पूरी, आज शपथ

झारखंड : राजनीति में आज बड़ा बदलाव होने जा रहा है जब चंपई सोरेन से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। झारखंड में 36 घंटे के लंबे इंतजार के बाद राज्य को नया मुख्यमंत्री मिलेगा। इसी के साथ राज्य में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहा सस्पेंस भी खत्म हो गया है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई को मनोनीत मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। इसके साथ ही उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। चंपई को 10 दिनों में अपना बहुमत साबित करना होगा। माना जा रहा है कि चंपई सोरेन के साथ तीन मंत्री भी शपथ लेंगे।

बता दें कि चंपई सोरेन ने झारखंड का मुख्यमंत्री बनने का दावा किया है। इस सिलसिले में उन्होंने गुरुवार की शाम को राज्यपाल से मुलाकात भी की थी। बता दें कि चंपई सोरेन 2 फरवरी की दोपहर 12 बजे झारखंड के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे।

बता दे कि इससे पहले चंपई और गठबंधन के नेताओं ने बुधवार रात नौ बजे राज्यपाल से मुलाकात की थी। इसी मुलाकात के दौरान उन्होंने सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था। हालांकि उसे समय राज्यपाल ने शपथ ग्रहण के लिए समय नहीं दिया था।

बता दें कि झारखंड में नए मुख्यमंत्री को बनाने के लिए तब जरूरत पड़ी जब कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन ने राज भवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी दिया था।