शहजाद पूनावाला ने आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान उनके खिलाफ ‘बेहद सांप्रदायिक’ टिप्पणियां की गईं

शहजाद पूनावाला ने आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

नई दिल्ली : भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी (आप) की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया गया है कि कक्कड़ ने उन्हें ‘मुजाहिदीन’ कहा और उनकी आस्था का दुरुपयोग किया। पूनावाला ने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान उनके खिलाफ ‘बेहद सांप्रदायिक’ टिप्पणियां की गईं। पुलिस ने कक्कड़ पर मामला दर्ज कर लिया है। 

शहजाद पूनावाला का दावा

शहजाद पूनावाला दावा किया कि बहस के दौरान, सवालों का जवाब देने में असमर्थ होने पर, उसने मुझे मुजाहिदीन (जो अब आतंकवाद के लिए जाना जाता है) के रूप में लेबल करने का सहारा लिया और वह मेरे खिलाफ उस शब्द का इस्तेमाल केवल इसलिए करती रही क्योंकि मैं एक मुस्लिम हूं। पहले भी, उसने मेरे विश्वास के खिलाफ, इस्लाम के खिलाफ और आम तौर पर मुसलमानों के खिलाफ ऑन-एयर और ऑफ-एयर ऐसी टिप्पणियां की हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां आम आदमी पार्टी की मुसलमानों के प्रति जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं।

प्रियंका कक्कड़ का पलटवार

अपने ऊपर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका कक्कड़ ने आश्चर्य जताया कि क्या ‘मुजाहिदीन’ या ‘शहजाद’ का मतलब ‘आतंकवादी’ है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि क्या ‘शहजाद’ का मतलब आतंकवादी है? क्या ‘मुजाहिदीन’ का मतलब आतंकवादी है? क्या ‘शहजाद मुजाहिदीन’ का मतलब आतंकवादी है? क्या शिकायतकर्ता को राष्ट्रीय मीडिया पर एक मुख्यमंत्री को ‘जिहादी’ कहने की इजाजत है? शिकायतकर्ता का पिछला आचरण। क्या किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को ‘शिशु’ कहना ठीक है? आप प्रवक्ता ने ट्वीट में कहा, ‘‘शहजाद भाई लंबी लड़ाई लडऩी होगी। कठिन सवालों का आपको जवाब देना होगा।’’ पुलिस उपायुक्त (नोएडा) हरीश चंदर ने कहा, ‘‘सेक्टर 20 थाने में कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में आगे की जांच जारी है।’’