प्रियंका समेत कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

इनके खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है

प्रियंका समेत कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

इंदौर : सोशल मीडिया पर कमीशन संबंधी कथित पत्र वायरल होने के बाद कांग्रेस नेताओं के ट्वीट के संबंध में आज यहां संयोगितागंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी, जिसमें कांग्रेस नेताओं प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव के नाम भी (ट्विटर हैंडलर के रूप में) दर्ज हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय पदाधिकारी निमेष पाठक के आवेदन पर ज्ञानेंद्र अवस्थी नाम के व्यक्ति के साथ ही कांग्रेस नेताओं के नाम इस प्राथमिकी में दर्ज किए गए हैं। इनके खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत आवेदन में कहा गया है कि कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को एक कथित पत्र को लेकर ट्वीट किए, जिसमें राज्य की भाजपा सरकार पर 50 प्रतिशत कमीशन लेकर कार्य करने संबंधी आरोप हैं। यह कथित पत्र ग्वालियर निवासी ज्ञानेंद्र अवस्थी के नाम पर एक संघ के बैनर तले लिखे जाने का जिक्र है। शिकायतकर्ता का कहना है कि जब उसने ग्वालियर में संबंधित पते और ज्ञानेंद्र अवस्थी नाम के व्यक्ति के बारे में पता लगाया, तो वहां पर एेसा कोई व्यक्ति नहीं मिला और न ही इस तरह का कोई संघ मिला।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस कथित पत्र के आधार पर प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव समेत अनेक नेताओं ने ट्वीट किए हैं। इससे लगता है कि भाजपा और भाजपा सरकार की छवि धूमिल करने के लिए यह जानबूझकर किया गया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस से अनुरोध किया है कि वह पत्र की सत्यता का पता लगाए, ताकि वस्तुस्थिति सामने आ सके। पत्र में इस मामले की विस्तृत जांच की मांग भी की गयी है। पुलिस ने ज्ञानेंद्र अवस्थी के अलावा कांग्रेस नेताओं (ट्विटर हैंडलर के रूप में) को भी आरोपी बनाया है।