हरदा में लूट के दो आरोपियों से 34 लाख रुपए मूल्य के सोने के आभूषण बरामद

खमलाय गांव में जून माह में आदित्य विश्नोई ने छीपावड थाना में शिकायत दर्ज कराई थी

हरदा में लूट के दो आरोपियों से 34 लाख रुपए मूल्य के सोने के आभूषण बरामद

हरदा : मध्यप्रदेश के हरदा जिले के छीपावड़ थाना क्षेत्र में लाखों रुपए लूट की एक घटना के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 34 लाख रुपए मूल्य के सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि हरदा जिले में खिरकिया तहसील के खमलाय गांव में जून माह में आदित्य विश्नोई ने छीपावड थाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके आवास पर अज्ञात बदमाशो ने धाबा बोलकर उन्हें कट्टा दिखाकर सोने के आभूषण और नगदी 20 हजार रुपये ले गये हैं। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज कर उसकी गहन विवेचना शुरू की गई। पुलिस प्रशासन द्वारा अज्ञात आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए 30 हजार रुपये की घोषणा की गयी।

पुलिस ने गहन जांच के पश्चात अंतर्राज्जीय अपराधी बिहार के श्याम सिहं को गिरफ्तार कर जब इस घटना के संबंध में पूछताछ की, तो उसके द्वारा स्वयं लूट की घटना में शामिल होना स्वीकार किया तथा अपने अन्य साथियों के बारे मे भी महत्त्वपूर्ण जानकारी दी। श्याम से मिली जानकारी के आधार पर इस लूट के मुख्य सूत्रधार महाराष्ट्र के बाबूलाल को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपराध स्वीकार किया गया तथा उसकी निशादेही पर कुल 581 ग्राम सोने के लगभग 34 लाख रूपये मूल्य के आभूषण को विधिवत जप्त किया गया। इस घटना में एक स्थानीय व्यक्ति भी शामिल बताया गया है। पुलिस इस मामले से जुड़े तीन अन्य अपराधियों की तलाश कर रही है।