इंडी गठबंधन को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करे : मोदी

मैं अनुसूचित जाति (एससी)-अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण के साथ डटकर खड़ा हूं, खड़ा रहूंगा

इंडी गठबंधन को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करे : मोदी

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समेत इंडी गठबंधन पर वोट बैंक की राजनीति को लेकर तल्ख लहजे में कहा कि इंडी गठबंधन को अपने वोटबैंक की गुलामी करनी है तो करें और उनको वहां जाकर मुजरा करना है तो भी करें।

श्री मोदी ने शनिवार को विक्रम में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामकृपाल यादव के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है। मोदी के लिए बाबा साहब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है। इंडी गठबंधन को अपने वोटबैंक की गुलामी करनी है तो करें। उनको वहां जाकर मुजरा करना है तो भी करें। मैं अनुसूचित जाति (एससी)-अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण के साथ डटकर खड़ा हूं, खड़ा रहूंगा।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, राजद और इंडिया गठबंधन के नेताओं पर जातिवादी, सांप्रदायिक और राजनीति में वंशवाद में विश्वास रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे नेताओं ने एससी-एसटी, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईबीसी) को धोखा दिया है और वे कभी भी बिहार के लोगों का भला नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के नेताओं ने इन वर्गों का आरक्षण कोटा छीन लिया और प्रावधानों के विपरीत मुसलमानों को आरक्षण दे दिया।

श्री मोदी ने कहा कि वोट बैंक को खुश करने के इरादे से कांग्रेस ने रातों-रात अल्पसंख्यक संस्थानों के कानून को बदल दिया और एससी-एसटी, ओबीसी और ईबीसी श्रेणी के छात्रों को वंचित करते हुए हजारों संस्थानों को अल्पसंख्यक का दर्जा दे दिया। कांग्रेस ने मुसलमानों की 77 जातियों को भी ओबीसी का दर्जा दिया और सामान्य ओबीसी श्रेणी के लोगों को वंचित करते हुए उन्हें ओबीसी कोटा का आरक्षण प्रदान किया। उन्होंने कोलकता उच्च न्यायालय के हालिया फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि इस फैसले ने विपक्ष की मंशा उजागर कर दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन के नेता देश में धर्म आधारित आरक्षण लागू करने का इरादा रखते हैं लेकिन जब तक वह जीवित हैं, वह ऐसा नहीं होने देंगे।