राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा 13 एवं कांग्रेस नौ सीटों पर आगे

सीकर से माकपा के अमराराम चौधरी, नागौर से रालोपा के हनुमान बेनीवाल एवं बांसवाड़ा से बीएपी के उम्मीदवार राजकुमार रोत शुरुआती दौर में आगे चल रहे हैं

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना में भाजपा 13 एवं कांग्रेस नौ सीटों पर आगे

जयपुर : राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों के चुनाव की मतगणना में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 13 एवं कांग्रेस नौ सीटों पर अपनी शुरुआती बढ़त बनाई हैं। मतगणना से मिले रुझानों के अनुसार इनके अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) एवं भारतीय आदिवासी पार्टी (बीएपी) का एक-एक उम्मीदवार मतगणना के शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला, केन्द्रीय मंत्री एवं जोधपुर से भाजपा उम्मीदवार गजेन्द्र सिंह शेखावत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी चित्तौड़गढ से, जयपुर से मंजू शर्मा, अजमेर से भागीरथ चौधरी सहित भाजपा के 13 प्रत्याशी मतगणना के शुरुआती राउंडों में आगे चल रहे हैं जबकि बीकानेर से केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अर्जुनराम मेघवाल कुछ मतों से पीछे चल रहे हैं।

मतगणना में चुरु से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल कस्वां सहित नौ उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जबकि सीकर से माकपा के अमराराम चौधरी, नागौर से रालोपा के हनुमान बेनीवाल एवं बांसवाड़ा से बीएपी के उम्मीदवार राजकुमार रोत शुरुआती दौर में आगे चल रहे हैं।

image source : Google