दंत चिकित्सा शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाबैन के दंत चिकित्सकों की टीम में 175 बच्चों के दांतों की जांच की

कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश सैनी ने की। इस अवसर पर डा. डॉ. ऋषि सैनी ने कहा कि छोटे बच्चों को दांतों की सुरक्षा की ज्यादा जरूरत होती है इसके लिए बच्चों के अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी स्वयं संभाले ताकि बच्चों के दांतों की बीमारियों की प्रारंभिक स्तर पर ही रोकथाम हो सके।

दंत चिकित्सा शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाबैन के दंत चिकित्सकों की टीम में 175 बच्चों के दांतों की जांच की

बाबैन- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाबैन द्वारा छोटे बच्चों के दांतों की प्रारंभिक स्तर पर दांतों की बीमारियों की रोकथाम के लिए संजय गांधी ओमप्रकाश गर्ग मेमोरियल पब्लिक सूजरा में दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस दंत चिकित्सा शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाबैन के दंत चिकित्सक डा. ऋषि सैनी की टीम में 175 बच्चों के दांतों की जांच कर उनका उपचार किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रिंसिपल सुरेश सैनी ने की। इस अवसर पर डा. डॉ. ऋषि सैनी ने कहा कि छोटे बच्चों को दांतों की सुरक्षा की ज्यादा जरूरत होती है इसके लिए बच्चों के अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी स्वयं संभाले ताकि बच्चों के दांतों की बीमारियों की प्रारंभिक स्तर पर ही रोकथाम हो सके।

उन्होंने कहा कि छाट बच्चों के दांतों की सही देखभाल ना होने के कारण उनमें दांत खराब होने के साथ-साथ मसूड़ों में गलन पैदा होने की समस्या आने लगती है। उन्होंने कहा कि यदि छोटे बच्चों के अभिभावक अपन बच्चों के दांतां की सफाई का विशेष ध्यान रख तो बच्चों में ऐसी बीमारियों का रोका जा सकता ह। उन्होंने कहा कि बच्चों के दांतों की नियमित जांच करवानी चाहिए ताकि बच्चां के दांतों का बीमारियों से बचाया जा सके। इस अवसर पर प्रिंसिपल सुरेश सैनी के अलावा संजीव शर्मा, दंत सहायक रविता, सचिन गुहण के अलावा अनेक अध्यापक भी उपस्थित रहे।