कर्नाटक: पूर्व सीएम जगदीश शेट्टी की बीजेपी में वापसी, बोले- नरेंद्र मोदी फिर से बनें पीएम

67 वर्षीय नेता आज कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा,

कर्नाटक: पूर्व सीएम जगदीश शेट्टी की बीजेपी में वापसी, बोले- नरेंद्र मोदी फिर से बनें पीएम

कर्नाटक : पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार गुरुवार को भाजपा में लौट आए। राजनीतिक रूप से प्रभावशाली लिंगायत समुदाय से आने वाले शेट्टर ने पिछले साल अप्रैल में भाजपा छोड़ दी थी

जब उन्हें टिकट नहीं दिया गया था। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए, जिसने तुरंत उन्हें हुबली-धारवाड़ सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया, जिस सीट का उन्होंने तब प्रतिनिधित्व किया था जब वह भाजपा में थे। 

67 वर्षीय नेता आज कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा, उनके बेटे और राज्य पार्टी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। यह घटनाक्रम इस साल के लोकसभा चुनाव से पहले हुआ। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे पहले भी कई जिम्मेदारियां दी थीं। कुछ मुद्दों के चलते मैं कांग्रेस पार्टी में गया था।

पिछले 8-9 महीनों में बहुत सारी चर्चाओं के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुझसे भाजपा में वापस आने के लिए कहा। येदियुरप्पा और विजयेंद्र भी चाहते थे कि मैं भाजपा में वापस आऊं। मैं इस विश्वास के साथ पार्टी में फिर से शामिल हो रहा हूं कि नरेंद्र मोदी को फिर से PM बनाना है, जिससे भारत को और मजबूत किया जा सके।

शेट्टार की भाजपा में वापसी के साथ, यह कांग्रेस के लिए एक नया झटका था, जो पहले से ही विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सहयोगियों, टीएमसी और आप के दोहरे झटके से जूझ रही है, और आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला कर रही है। दोनों पार्टियों ने सीट-बंटवारे की बातचीत में मुद्दों के कारण यह आह्वान किया।

छह बार के विधायक शेट्टार ने 2012 और 2013 के बीच 10 महीने तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1980 के दशक में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया और भाजपा के भीतर राज्य अध्यक्ष और कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सहित विभिन्न पदों पर कार्य किया।