कोवई कार बम विस्फोट मामला

एनआईए ने तमिलनाडु में कई स्थानों पर की छापेमारी

कोवई कार बम विस्फोट मामला

चेन्नई : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोयंबटूर कार बम विस्फोट के सिलसिले में आईएसआईएस आतंकी पहलू की चल रही जांच के तहत शनिवार को तमिलनाडु में कई स्थानों पर छापेमारी की। विस्फोट पिछले वर्ष दीपावली की पूर्वसंध्या पर हुआ था। एनआईए सूत्रों ने कहा कि कोयंबटूर, चेन्नई और दक्षिणी तेनकासी जिलों सहित राज्य भर में 30 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

कोयंबटूर में संवेदनशील उक्कदम क्षेत्र के पास स्थित कोट्टई क्षेत्र में सत्तारूढ़ द्रमुक के 82वें वार्ड सदस्य सुश्री एम.मुबाश्री के आवास सहित 23 स्थानों पर छापे मारे जा रहे है। यहां प्राप्त रिपोर्टों में कहा गया है कि तलाशी के बाद उनसे पूछताछ की गई जिसके बाद एनआईए अधिकारी उनके आवास से चले गए। तीन घंटे से कुछ अधिक समय तक चलने के बाद उनके घर पर छापेमारी अब समाप्त हो गई है।छापेमारी उन रिपोर्टों की सत्यता का पता लगाने के लिए की गई थी कि क्या कोयंबटूर अरबी कॉलेज में कोई प्रशिक्षण दिया गया था, जहां कहा जाता है कि कार में सिलेंडर विस्फोट में मारी गई जमीशा मुबीन ने पढ़ाई की थी।

चेन्नई में भी कुछ स्थानों पर छापेमारी जारी है, जिसमें ईसीआर पर इंजंबक्कम, तिरु.वि.नगर और अयनावरम क्षेत्र शामिल हैं। तेनकासी से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एनआईए अधिकारी कडयानल्लूर में एक घर में तलाशी ले रहे हैं। एनआईए ने अब तक उक्कदम में कोट्टई संगमेश्वर थिरुकोविल के सामने हुए बम विस्फोट के सिलसिले में आतंकवादी संबंधों वाले 13 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें मुख्य संदिग्ध जेम्स मुबीन (ड्राइवर) की मौत हो गई थी, जब सिलेंडर से भरे वाहन में कथित तौर पर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस चालू हो जाने से विस्फोट हो गया था। एनआईए ने अब तक चेन्नई के पूनमल्ली में एनआईए अदालत के समक्ष मामले में दो आरोपपत्र दायर किए हैं। गिरफ्तार किया गया 13वां आरोपी दिवाली की पूर्व संध्या पर केरल की एक जेल में कार बम विस्फोट की घटना का मुख्य साजिशकर्ता था, जिसने इसमें आतंकी संबंधों का खुलासा किया था।