दरभंगा और पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मोबाइल भी किया जब्त, प्राथमिक जांच में आरोपी मानसिक रोगी व शराबी

दरभंगा और पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

पटना : बिहार में दरभंगा और पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाले को शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। समस्तीपुर के जिलाधिकारी विनय तिवारी ने कहा दरभंगा और पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाले सुधांशु शेखर उर्फ मुकुंद को नगर थाना क्षेत्र के पंजाबी कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। प्राथमिक जांच में आरोपी मानसिक रोगी व शराब का आदी लग रहा है। गिरफ्तार किए जाने के बाद भी वह नशे में था। 

इससे पहले पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि समस्तीपुर पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि व्यक्ति शराब के नशे में था और उसी दौरान उसने कॉल किया था। बाकि विस्तृत पूछताछ की जा रही है। जिस फोन से कॉल किया गया था वो रिकवर कर लिया गया है। प्रथम दृष्टया में यही लग रहा कि ये हॉक्स कॉल था। आपको बता दें कि पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर बुधवार को बम की धमकी का फोन आया। धमकी पर कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया था। 

एयरपोर्ट पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। सुबह करीब 10:47 बजे कॉल रिसीव की गई। सूचना प्राप्त होने के साथ ही यात्रियों में हडक़ंप मच गया। यात्रियों के सामान की भी जांच की जांच की जा रही है। बताया जा रहा कि जितने भी यात्री थे उन सबके सामानों की जांच की गई। जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सूचना के आधार पर हवाई अड्डा बम धमकी आकलन समिति ने इसका विश्लेषण किया और इसे विशिष्ट नहीं पाया। उन्होंने बताया कि पूरे टर्मिनल भवन, पार्किंग क्षेत्र और कार्यालय भवन की सुरक्षा बलों ने गहन तलाशी जांच की, लेकिन कोई बम या संदिग्ध वस्तु नहीं मिला।

इससे पहले पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि समस्तीपुर पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि व्यक्ति शराब के नशे में था और उसी दौरान उसने कॉल किया था। बाकि विस्तृत पूछताछ की जा रही है। जिस फोन से कॉल किया गया था वो रिकवर कर लिया गया है। प्रथम दृष्टया में यही लग रहा कि ये हॉक्स कॉल था। आपको बता दें कि पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर बुधवार को बम की धमकी का फोन आया। धमकी पर कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया था।  एयरपोर्ट पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। सुबह करीब 10:47 बजे कॉल रिसीव की गई। सूचना प्राप्त होने के साथ ही यात्रियों में हडक़ंप मच गया। यात्रियों के सामान की भी जांच की जांच की जा रही है। बताया जा रहा कि जितने भी यात्री थे उन सबके सामानों की जांच की गई। जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सूचना के आधार पर हवाई अड्डा बम धमकी आकलन समिति ने इसका विश्लेषण किया और इसे विशिष्ट नहीं पाया। उन्होंने बताया कि पूरे टर्मिनल भवन, पार्किंग क्षेत्र और कार्यालय भवन की सुरक्षा बलों ने गहन तलाशी जांच की, लेकिन कोई बम या संदिग्ध वस्तु नहीं मिला।