कनाडा में सिख परिवार पर गोलीबारी में नया मोड़, गलत पहचान की वजह से

कैलेडन-ब्रैम्पटन सीमा पर एयरपोर्ट रोड के पास मेफील्ड रोड पर गोलीबारी के दौरान 57 वर्षीय जगतार सिंह की मौत हो गई

कनाडा में सिख परिवार पर गोलीबारी में नया मोड़, गलत पहचान की वजह से

कनाडा : प्रांतीय पुलिस ने कहा है कि पिछले महीने कनाडा के ओंटारियो प्रांत में गोलीबारी में भारत के एक सिख परिवार को निशाना बनाया गया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। यह संभवतः गलत पहचान का मामला था।

21 नवंबर को कैलेडन-ब्रैम्पटन सीमा पर एयरपोर्ट रोड के पास मेफील्ड रोड पर गोलीबारी के दौरान 57 वर्षीय जगतार सिंह की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी 55 वर्षीय हरभजन कौर और उनकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गईं।

टोरंटो स्टार अखबार ने सोमवार को बताया कि ओंटारियो प्रांतीय पुलिस (ओपीपी) के अधिकारियों और पैरामेडिक्स के अधिकारियों ने वहां पहुंचने पर जगतार सिंह को घटनास्थल पर मृत पाया और कौर और उनकी बेटी को जानलेवा चोटों के साथ अस्पताल पहुंचाया।

ओपीपी डिटेक्टिव इंस्पेक्टर ब्रायन मैकडरमॉट ने कहा कि इस हत्या के सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि इस अपराध के पीड़ितों को निशाना बनाया गया था या नहीं।

इंस्पेक्टर ने कहा कि उस पहलू पर कोई ठोस निर्णय लेना अभी भी जल्दबाजी होगी। पीड़ितों के एक करीबी सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि परिवार यह स्पष्ट करना चाहता है कि वे किसी भी ऐसी चीज में शामिल नहीं थे जिसके कारण 20 नवंबर को उनके किराए के घर में गोलीबारी हुई हो। सूत्र ने उन्हें निर्दोष और सामान्य लोग बताते हुए कहा कि पीड़ितों का आपराधिक गतिविधि से कोई संबंध नहीं था

और उसी पते पर अवैध ट्रकिंग ऑपरेशन से भी उनका कोई संबंध नहीं था, जिसे हाल ही में कैलेडन शहर द्वारा बंद कर दिया गया था। सूत्र ने कहा कि वह व्यक्ति और उसकी पत्नी भारत से अपने परिवार से मिलने आए थे, जब उन्हें गोली मार दी गई।