एक दिवसीय प्री-प्लेसमेंट वर्कशॉप का किया आयोजन

गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर ने टीम के आयोजन के प्रयासों की सराहना की और कहा कि ये कार्यशालाएँ कॉलेज परिसर में आगामी प्लेसमेंट ड्राइव के लिए छात्रों को तैयार करती हैं

एक दिवसीय प्री-प्लेसमेंट वर्कशॉप का किया आयोजन
एक दिवसीय प्री-प्लेसमेंट वर्कशॉप का किया आयोजन

यमुनानगर - आधुनिक दुनिया में विकसित किया जाने वाला सबसे अभिन्न जीवन कौशल अच्छा संचार और साक्षात्कार कौशल है। हालाँकि, अधिकांश छात्र संचार संबंधी मुद्दों से जूझते हैं, जो कार्यस्थल पर उनके लिए मामला और भी बदतर बना देता है। इसलिए, छात्रों को उनके रोजगार कौशल में सुधार करने में मदद करने के लिए, कॉलेज के प्रशिक्षण और रोजगार प्रकोष्ठ ने इस कार्यशाला का आयोजन किया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हरिंदर सिंह कंग ने सेल के प्रयासों की सराहना की और कहा कि ऐसी कार्यशालाएं छात्रों को कॉर्पोरेट जगत के लिए तैयार करने में मदद करती हैं और साक्षात्कार के लिए तैयार करते समय आत्मविश्वास पैदा करती हैं।

 डॉ. अमरजीत सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर, वनस्पति विज्ञान विभाग ने ऐसी कार्यशालाओं में सक्रिय रूप से भाग लेकर छात्रों को आत्मविश्वास से लबरेज रहने के लिए प्रेरित किया। डॉ. परवीन, एसोसिएट प्रोफेसर, शारीरिक शिक्षा विभाग ने छात्रों के साथ बातचीत की और छात्रों के समग्र विकास के लिए कॉलेज में ऐसी कार्यशालाओं के आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला।

जीव विज्ञान विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. ज्ञान भूषण रिसोर्स पर्सन थे। छात्रों के साथ अपनी बातचीत के दौरान उन्होंने यह स्पष्ट किया कि कार्यस्थल में सफल होने के लिए आवश्यक मूलभूत कौशल की सूची में संचार कौशल सबसे ऊपर है। इसके अलावा, उन्होंने छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए कॉर्पोरेट जगत का उदाहरण देकर शिष्टाचार और कार्यस्थल नैतिकता के बारे में बात की। कंप्यूटर विज्ञान विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. किरणपाल सिंह विर्क ने भी संसाधन व्यक्ति के रूप में काम किया था। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए अपने साक्षात्कार, संचार कौशल, फिर से शुरू लेखन, ड्रेसिंग सेंस को कैसे बढ़ाया जाए। डॉ. राजिंदर सिंह वोहरा, प्रमुख, प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रकोष्ठ ने सभी को प्रकोष्ठ द्वारा अब तक आयोजित की जा रही गतिविधियों से अवगत कराया और कहा कि विद्यार्थियों में आत्मविश्वास पैदा करने के लिए महाविद्यालय समय-समय पर ऐसी कार्यशालाओं का आयोजन करने का प्रयास करता है।

सरदार रणदीप सिंह जौहर, अध्यक्ष, शासी निकाय, गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर ने टीम के आयोजन के प्रयासों की सराहना की और कहा कि ये कार्यशालाएँ कॉलेज परिसर में आगामी प्लेसमेंट ड्राइव के लिए छात्रों को तैयार करती हैं। आयोजन सचिव डॉ. तिलक राज ने सभी संसाधन व्यक्तियों को औपचारिक धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। उन्होंने कॉलेज के प्राचार्य और प्रशिक्षण एवं रोजगार प्रकोष्ठ की पूरी टीम का भी धन्यवाद किया। इस कार्यशाला के आयोजन में डॉ. श्वेता सचदेवा एवं प्रो.जसप्रीत सिंह ने सक्रिय रूप से कार्य किया।