पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बुधवार को इब्राहिम रायसी की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने ईरान जायेंगे

विदेश कार्यालय की ओर से आज जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ उप प्रधानमंत्री इशाक डार और कैबिनेट के अन्य वरिष्ठ मंत्री भी जायेंगे

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बुधवार को इब्राहिम रायसी की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने ईरान जायेंगे

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ बुधवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री हुसैन आमिर अब्दुल्लाहियन की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने के लिए यहां जायेंगे।

विदेश कार्यालय की ओर से आज जारी बयान के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ उप प्रधानमंत्री इशाक डार और कैबिनेट के अन्य वरिष्ठ मंत्री भी जायेंगे। इस दौरान श्री शाहबाज ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई से मुलाकात करेंगे और अंतरिम राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर से मिलकर पाकिस्तान की सरकार तथा जनता की ओर से संवेदना व्यक्त करेंगे।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन सहित कई महत्वपूर्ण नेताओं को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर देश के पश्चिमोत्तर भाग में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में इन सभी की मृत्यु हो गयी थी।

ईरान के धार्मिक नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनई ने सोमवार को रायसी की हेलीकाप्टर दुर्घटना में मृत्यु पर देश में पांच दिनों के शोक की घोषणा की। उन्होंने उप राष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर को अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालने के लिए मंजूरी भी दी।