कबूतरबाजी हर सूरत में खत्म करेंगे, छोटा हो या बड़ा, बख्शेंगे नहीं: विज

श्री विज ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोग अपनी मेहनत की कमाई, अपनी जमीन, जेवर, मकान तक बेचकर विदेश जाने के लिए पैसे देते हैं लेकिन कबूतरबाज लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं। राज्य में कबूतरबाजी के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

कबूतरबाजी हर सूरत में खत्म करेंगे, छोटा हो या बड़ा, बख्शेंगे नहीं: विज

चंडीगढ़ - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य से कबूतरबाजी को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा तथा इस मामले में छोटा हो या बड़ा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

श्री विज ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोग अपनी मेहनत की कमाई, अपनी जमीन, जेवर, मकान तक बेचकर विदेश जाने के लिए पैसे देते हैं लेकिन कबूतरबाज लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं। राज्य में कबूतरबाजी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने पहले भी पुलिस महानिरीक्षक भारती अरोड़ा के नेतृत्व में एसआईटी बनाई थी। उस समय 589 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अब फिर से मामले सामने आ रहे हैं तथा इसके लिये अम्बाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सिबास कबिराज के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है जिसमें अम्बाला के पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा और कैथल के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल शामिल हैं ।

उन्होंने कहा कि एसआईटी ने काम करना शुरू कर दिया है और एक टोल फ्री नम्बर 8053003400 जारी किया है जिस पर लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। जब से टोल फ्री नम्बर जारी किया है तब से आठ शिकायतें आ चुकी हैं। इसमें पुराने 165 लम्बित मामलों को भी एसआईटी ने निगरानी में लिया है। यह फैसला भी किया गया है कि एसआईटी के साथ हर जिले में पुलिस उपाधीक्षक नोडल अधिकारी होगा और एसआईटी उनके सम्पर्क में रहकर कार्रवाई करेगी।

गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था और दुरुस्त करने के लिए अब प्रदेश में रेंज स्तर पर बैठकें होगी। वह मुख्यालय में पुलिस विभाग से बैठक करते-रहते हैं लेकिन अब उन्होंने रेंज अनुसार बैठक करने का निर्णय लिया है। इस कड़ी में वह गुरुग्राम में कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक कर रहे हैं।