लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे पीएम मोदी, कांग्रेस ने कहा- चुनावी भाषण होगा

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दिन में निर्धारित पीएम मोदी के भाषण पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह एक "चुनावी भाषण" होगा।

लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे पीएम मोदी, कांग्रेस ने कहा- चुनावी भाषण होगा

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को संसद में बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को दिए गए राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 'धन्यवाद प्रस्ताव' का जवाब देंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान लोकसभा चुनाव का एजेंडा तय कर सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा में अपने सभी सांसदों को मौजूदा बजट सत्र के चौथे दिन निचले सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दिन में निर्धारित पीएम मोदी के भाषण पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह एक "चुनावी भाषण" होगा। उन्होंने कहा कि धन्यवाद ज्ञापन में पहले विपक्षी नेता बोलते हैं और फिर प्रधानमंत्री उसका जवाब देते हैं।

यह एक चुनावी भाषण होगा...मुझे पीएम से कोई उम्मीद नहीं है।' उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस को बदनाम करेंगे, और मणिपुर, चीन, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, पेटीएम के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे... सिर्फ अपना गुणगान करते रहेंगे। 

वर्ष 2024-25 के लिए जम्मू-कश्मीर की अनुमानित प्राप्तियों और व्यय पर पीएम मोदी के 'धन्यवाद प्रस्ताव' और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के साथ, संसद में सोमवार को हंगामेदार दिन होने की उम्मीद है।

इसके अलावा सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) पर एक महत्वपूर्ण विधेयक लोकसभा में पेश किया जाएगा। सदन में कामकाज की सूची के अनुसार, लोकसभा सांसद रवनीत सिंह और रामशिरोमणि वर्मा 14 दिसंबर, 2023 को सदन की बैठकों से सदस्यों की अनुपस्थिति पर समिति की बारहवीं बैठक के कार्यवृत्त को सदन के पटल पर रखेंगे।