पुलिस ने चश्मदीदों के बयान दर्ज किए फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

विस्फोट प्लॉट नंबर चार पर ‘नंदा हाउस’ के घर की

पुलिस ने चश्मदीदों के बयान दर्ज किए  फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

नयी दिल्ली :  दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को कुछ लोगों के बयान दर्ज किये, जिन्होंने दावा किया था कि उन्होंने इजराइली दूतावास के पास विस्फोट की आवाज सुनी थी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों से ली गई फुटेज की मदद से उन लोगों की सूची भी तैयार की है, जिन्हें मंगलवार को कम तीव्रता वाले विस्फोट से ठीक पहले घटनास्थल के पास देखा गया था।

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा गार्ड और राहगीरों सहित कम से कम 10 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं, जिन्होंने दावा किया है कि उन्होंने धमाके की आवाज सुनी और कुछ धुआं भी देखा।

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल के पास सक्रिय मोबाइल फोन के संबंध में जानकारी और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की मदद से कुछ लोगों की पहचान की गई है और उनमें से कुछ से बृहस्पतिवार को पूछताछ की गई।

एक अधिकारी के मुताबिक, फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद विस्फोटक सामग्री का पता लगाया जाएगा। राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (एनएसजी) और दिल्ली पुलिस के फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने बुधवार को घटनास्थल से पत्तियों और मिट्टी के नमूने एकत्र किए। अधिकारी ने कहा, ‘‘उनकी रिपोर्ट का अब भी इंतजार है।’’

विस्फोट प्लॉट नंबर चार पर ‘नंदा हाउस’ के घर की चारदीवारी और पृथ्वीराज रोड पर प्लॉट नंबर दो(ए) पर केंद्रीय हिंदी प्रशिक्षण संस्थान के बीच के क्षेत्र में हुआ। अधिकारियों ने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ,

लेकिन घटनास्थल के पास इजराइली राजदूत को संबोधित एक ‘आपत्तिजनक’ पत्र मिला। एक अधिकारी ने कहा कि मामला अभी तक दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि विशेष प्रकोष्ठ और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी भी इस मामले को देख रहे हैं।