पी.टी. उषा व अनुराग पहलवान बेटियों को न्याय दिलाने में विफल रहे - कौर

किसान यूनियन अध्यक्ष राजविंदर कौर ने पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि यह लड़ाई देश की बेटियों के लिए है। इन लड़कियों ने ओलंपिक पदक जीतकर विदेशों में भारत का नाम और तिरंगे झंडे की शान बढ़ाई है

पी.टी. उषा व अनुराग पहलवान बेटियों को न्याय दिलाने में विफल रहे -  कौर

जालंधर - दिल्ली के जंतर मंतर में भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ देश की महिला पहलवानों द्वारा जारी संघर्ष के समर्थन में पहुंची महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष राजविंदर कौर राजू ने मांग की है कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले इस बाहुबली अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज दोनों मुक़दमों में इसे तत्काल गिरफ्तार किया जाए तथा केंद्र सरकार उसे सभी संवैधानिक पदों से हटाए।

किसान यूनियन अध्यक्ष राजविंदर कौर ने पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि यह लड़ाई देश की बेटियों के लिए है। इन लड़कियों ने ओलंपिक पदक जीतकर विदेशों में भारत का नाम और तिरंगे झंडे की शान बढ़ाई है, जबकि इस बाहुबली पर डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले दर्ज होने के बावजूद केंद्रीय भाजपा सरकार बच्चियों का यौन शोषण करने वाले अपने इस दोषी सांसद को बचाने पर तुली हुई है।

श्री राजू ने याद दिलाया कि पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली बेटियों को न्याय मांगने के लिए बार-बार सड़कों पर उतरना पड़ा है, लेकिन ‘बेटी बचाओ’ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी में ही पहलवान बेटियों के ‘मन की बात’ नहीं सुन रहे।

महिला किसान नेता ने आरोप लगाया कि जनवरी में इस संबंध में केंद्र सरकार के न्याय के आश्वासन के बावजूद भाजपा की राज्यसभा सदस्य व भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पी.टी. उषा और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर अपनी पार्टी के उक्त बाहुबली नेता का बचाव करते रहे और अंतरराष्ट्रीय पहलवानों को न्याय दिलाने में पूरी तरह विफल रहे।

किसान नेता ने कहा कि भगवा पार्टी के हरियाणा में मंत्री संदीप सिंह भी एक महिला एथलीट के कथित यौन शोषण के मामले में लिप्त हैं। उन्होंने मांग की कि केंद्र और राज्य सरकारें खेलों और खेल मैदानों में लड़कियों के लिए सुरक्षित व महफ़ूज़ माहौल सुनिश्चित करें और जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे सभी पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराएं।