मोदी सरकार ने चहेते पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए कौडिय़ों के भाव पर जमीन लीज पर दी:बरसट

बरसट ने कहा कि पिछली सरकारें लंबे समय से पंजाब को बदनाम करने में लगी रही हैं

मोदी सरकार ने चहेते पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए कौडिय़ों के भाव पर जमीन लीज पर दी:बरसट

जालंधर - आम आदमी पार्टी (आप) के महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंबानी और अडानी को कौड़ियों के भाव ज़मीने लीज़ पर दे दीं और विदेशी बैंकों से कर्ज दिलवाया। अब ऐसे पूंजीपति भी विजय माल्या की तरह देश छोड़ने की फ़िराक में हैं।

जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव में 'आप' प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए बरसट ने कहा कि पिछली सरकारें लंबे समय से पंजाब को बदनाम करने में लगी रही हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 30 साल में पंजाब पर 30 लाख करोड़ रुपये के कर्जे का भार डाल दिए गया। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद 'आप' की मान सरकार ने आर्थिक तंगी के बावजूद लोगों को सुविधाएँ और रोजगार के साधन उपलब्ध करवा रही हैं।

बरसट ने कहा कि आप सरकार ही एकमात्र ऐसी सरकार है जिसने किसानों की समस्याओं का समाधान किया है और 28 हजार से अधिक नियमित भर्तियां की हैं, अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया, बिजली के बिल ज़ीरो किये। सबसे अहम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति लागू की, जिसमें 380 से ज्यादा भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। साथ ही खेल के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान, खेल किट और पोषाहार की व्यवस्था भी निकट भविष्य में की जाएगी।