पठान और जवान की तरह बवाल नहीं मचा पायी शाहरुख खान की अच्छी फिल्म डंकी, जानें 5वें दिन कैसा है कमाई का हाल

शाहरुख खान स्टारर डंकी कमाई के मामले में धीरे-धीरे और लगातार ऊपर की ओर चढ़ रही है।

पठान और जवान की तरह बवाल नहीं मचा पायी शाहरुख खान की अच्छी फिल्म डंकी, जानें 5वें दिन कैसा है कमाई का हाल

 मुंबई : शाहरुख खान स्टारर डंकी कमाई के मामले में धीरे-धीरे और लगातार ऊपर की ओर चढ़ रही है। हर बीतते दिन के साथ बॉक्स ऑफिस पर आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। भावनाओं, रोमांस और संघर्ष के सही मिश्रण ने नेटिज़न्स के दिलों को छू लिया है। सैकनिल्क की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डंकी ने पांचवें दिन करीब 22.50 करोड़ रुपये की कमाई की और इसका कुल कलेक्शन 128.13 करोड़ रुपये हो गया है।

डंकी एक पंजाबी मुहावरे से लिया गया है, जिसका अर्थ है एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना। सरल शब्दों में कहें तो जब लोगों को अलग-अलग देशों में रोककर अवैध तरीके से दूसरे देश भेजा जाता है तो उसे गधा मार्ग कहा जाता है। पंजाबी में डंकी का अर्थ है कूद-कूदकर, छलाँग लगाकर अवैध रूप से कहीं जाना। अमेरिका, कनाडा और कुछ यूरोपीय देशों तक पहुंचने का यह एक खतरनाक रास्ता है, जिसे अवैध आप्रवासन भी कहा जाता है। इन रास्तों से लोगों को अवैध रास्तों से कनाडा, अमेरिका या यूरोप भेजा जाता है।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित, डंकी में बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर जैसे बेहतरीन कलाकार हैं। फिल्म चार दोस्तों की कहानी बताती है जो विदेश जाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए यात्रा पर निकलते हैं। यह फिल्म पूरी तरह से अवैध आप्रवासन तकनीक पर आधारित है जिसके माध्यम से हजारों भारतीय दूसरे देश में चले जाते हैं।

फिलहाल यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और डंकी कई देशों में तीसरी ब्लॉकबस्टर ओपनर बन गई है। जीओ स्टूडियोज़, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित और अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित।