अठावले से मिले स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र

अठावले ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने बदली भारत की तस्वीर

अठावले से मिले स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र

करनाल - हरियाणा प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन की गतिविधियों और आगामी योजनाओं पर चर्चा को लेकर स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने गत दिवस नई दिल्ली में केंद्रीय सामाजिक एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले से भेंट की इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री का हरियाणा में विभिन्न सामाजिक योजनाओं को लागू करने के लिए आभार जताते हुए स्वागत किया। सुभाष चंद्र ने बताया कि रामदास अठावले ने भी उनके मंत्रालय द्वारा चलाई जा रही केंद्र की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश में सही ढंग से लागू करने पर हरियाणा सरकार की सराहना की। आठवले ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का कल्याण व विकास हमारी सरकार का सपना है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की डबल इंजन  सरकार गरीब व्यक्ति के सपनों को पूरा कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार पूरी प्रतिबद्धता और ईमानदारी के साथ अंत्योदय के सपने को राष्ट्रोदय में बदलने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पहली बार मत, मजहब, क्षेत्र, भाषा के भेदभाव के बिना हर एक पात्र व्यक्ति को शौचालय, आवास, उज्ववला कनेक्शन मिल रहा है। बिना किसी भेदभाव बिजली आपूर्ति की जा रही है। देश की 80 करोड़ आबादी को मुफ्त राशन मिल रहा है। कोरोना महामारी के दौरान टीके की 220 करोड़ खुराक लोगों को मुफ्त दी गईं।

इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हरियाणा की मनोहर सरकार राज्य में अनेक लोक कल्याणकारी कार्यक्रम चला रही है। जन कल्याण के लिए प्रतिबद्धता व ईमानदारी से कार्य कर रही है। आज हरियाणा में प्रदेश में नौकरियां बिना भेदभाव, सिर्फ योग्यता के आधार पर दी जा रही हैं।उन्होंने कहा की कोरोना महामारी के कालखंड में जब पूरी दुनिया त्रस्त थी तब डबल इंजन की सरकार ने प्रबंधन और जनकल्याण का एक मॉडल प्रस्तुत किया। कोई महामारी समाप्त हो भी जाती है तो भुखमरी की बीमारी छोड़ जाती है पर डबल इंजन सरकार ने अहर्निश भाव से कार्य करते हुए महामारी पर तो नियंत्रण पाया ही, साथ ही अन्न योजना चलाकर गरीबों को भुखमरी से भी बचाया।

सुभाष चन्द्र ने कहा कि गांधी जी ने 100 वर्ष पहले देश मे गंदगी पर टिप्पणी की थी। लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता में आते ही जागरूकता को लेकर स्वच्छ भारत मिशन चलाया जो आज जन आंदोलन बन गया है। इससे देश की दशा में सुधार आया है साथ ही अब भारत मां की गूंज पूरे विश्व में है। जहां भी प्रधानमंत्री जाते हैं, वहां भारत मां के जयकारे लगते हैं। भारत विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद देश में कई इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के काम किए गए हैं। सड़क और राजमार्ग से लेकर रेलवे और एयरपोर्ट्स तक के काम तेजी से हुए हैं। मोदी सरकार में भारतमाला परियोजना की शुरुआत की गई. इस परियोजना के तहत पूरे देश में रोड कनेक्टिविटी में सुधार किया गया है। इस दरमियान राजमार्गों, एक्सप्रेसवे का निर्माण और आर्थिक गलियारों का विकास किया गया है।