विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट व एजेंसियों से रहें सावधान- डीसी राहुल हुड्डा

सरकार की ओर से अधिकृत ट्रेवल एजेंट व एजेंसियों से ही विदेश जाने के लिए करें संपर्क, उपायुक्त राहुल हुड्डा का आह्वान-कबूतरबाजों के झांसे में न आएं आमजन

विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट व एजेंसियों से रहें सावधान- डीसी राहुल हुड्डा
यमुनानगर - डीसी राहुल हुड्डा ने आम तौर पर आम तौर पर युवाओं को आमंत्रित किया है कि शिक्षा, रोजगार और अन्य उद्देश्यों के लिए विदेश कब्जा देने के लिए धोखाधड़ी करने वाले अनाधिकृत ट्रेवल एजेंट एवं अधिकारों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि वे सरकार की ओर से अधिकृत ट्रेवल एजेंट एवं ही विदेश जाने के लिए संपर्क करें और अच्छी तरह से पूछताछ कर लें।
           
डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार इस बारे में लोगों को सतर्क एवं सचेत किया जाता है। उन्होंने बताया कि प्राय: देखने में आता है कि विदेश समझौते के नाम पर लोगों से पैसे ठगने वाले एजेंट पंजीकृत नहीं होते हैं। इसलिए ऐसे सूचनाओं से आमजन को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसे पकना या अनाधिकृत एजेंट विभिन्न प्रचार माध्यमों में अपना विज्ञापन प्रकाशित करवाते हैं, जिससे आमजन उनके झांसे में आकर अपनी मेहनत की कमाई, अन्य संपत्ति या जुए आदि पकड़ते हैं।
उपायुक्त ने कहा कि अनाधिकृत एजेंट व एजेंसी विदेश जाने के व्यक्ति को लक्ष्य की बजाय किसी अन्य देश एवं स्थानों पर भेजते हैं। ऐसे कई मामलों में कई बार विदेश जाने वाले व्यक्ति की जान को भी खतरा हो जाता है। इसलिए ऐसे पैंजर मैसेज एजेंट व पते से सावधान रहें और सरकार की ओर से अधिकृत ब्रोकर एजेंट एवं स्टिकर के माध्यम से ही विदेश जाने की योजना बनाएं। उन्होंने बताया कि सरकार की और अधिकृत ट्रेवल एजेंट्स एवं लुक्स की लिस्ट जारी की गई है। अधिक जानकारी इमिग्रेटडॉटजीओवीडॉटाइन के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।