पीओके पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान

बोले- एक दिन खुद-ब-खुद भारत में हो जाएगा शामिल

पीओके पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान

नई दिल्ली : देश 2024 चुनाव की दहलीज पर खड़ा है। चुनाव में कई मुद्दे रहने वाले हैं। इसमें एक मुद्दा पाक अधिकृत कश्मीर का भी रहने वाला है। इन सबके बीच केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिस तरीके से वर्तमान में पाकिस्तान का माहौल है, उसको देखते हुए ऐसा ही लगता है कि एक दिन पाक अधिकृत कश्मीर खुद हमारे पास वापस आ जाएगा। दरअसल, वे लगातार पाकिस्तान में चल रही समस्याओं की ओर इशारा करना चाह रहे थे जिसमें महंगाई, बिजली की बढ़ी हुई दर आदि शामिल है। वीके सिंह ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान ने नरेंद्र मोदी से हाल में ही सहायता की गुहार भी लगाई थी। 

क्कश्य पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान में चीजें चल रही हैं, जिस तरह से पाकिस्तान में विभिन्न ताकतें अपने ही लोगों के खिलाफ खड़ी हो गई हैं... बहुत बड़ा मंथन हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का अहसास है कि यह क्षेत्र, जो कि पाकिस्तान द्वारा बल प्रयोग और फिर संयुक्त राष्ट्र की भागीदारी के कारण अर्ध-स्थायी हो गया, अपने आप हमारे पास वापस आ जाएगा। इससे पहले वीके सिंह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में विकास की गतिविधियां तेज होने से आतंकवादियों की तादाद में पहले से काफी कमी आई है, लेकिन छिटपुट आतंकी घटनाएं रोकने में अभी समय लगेगा क्योंकि पड़ोसी देश पाकिस्तान के दिमाग में भारत के अंदरूनी मामलों में छेड़-छाड़ की फितरत कायम है। 

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में बुनियादी ढांचे, उद्योगों और पर्यटन का तेज गति से विकास हो रहा है। अगर आम कश्मीरी नागरिक से पूछा जाएगा, तो वह आपको बताएगा कि वह इस विकास से बहुत खुश है।’’ अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के तीन अधिकारियों के शहीद होने के अगले दिन थल सेना के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘(जम्मू-कश्मीर में) छिटपुट आतंकी घटनाएं होती रहेंगी। इन्हें रोकने में समय लगेगा क्योंकि एक देश (पाकिस्तान) ऐसा है जो भले ही दिवालिया हो गया है लेकिन उसके दिमाग से भारत के अंदरूनी मामलों से छेड़छाड़ की फितरत नहीं गई है।